उत्तराखंड चुनाव के लिए BJP ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, CM योगी भी करेंगे प्रचार

उत्तराखंड चुनाव के लिए BJP ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, CM योगी भी करेंगे प्रचार

प्रेषित समय :10:34:09 AM / Sat, Jan 29th, 2022

नई दिल्ली. उत्तराखंड चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 30 प्रचारकों के नाम शामिल हैं. पार्टी राज्य में चुनाव प्रचार को तेज करने के लिए बड़े नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी में है और उसकी नजर 31 जनवरी होने वाली चुनाव आयोग की बैठक में है. इस लिस्ट में पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी जगह दी है. जबकि सीएम योगी स्वयं यूपी के गोरखपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

असल में चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक बीजेपी ने शुक्रवार को अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी और इस प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, प्रह्लाद जोशी, जनरल वीके सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही पार्टी ने स्टार प्रचारकों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत को भी शामिल किया है. त्रिवेन्द्र सिंह और तीरथ सिंह रावत राज्य के पूर्व सीएम रह चुके हैं. गौरतलब है कि राज्य में 14 फरवरी को वोट डाले जाने हैं और शुक्रवार को ही नामांकन प्रक्रिया खत्म हो गई है.

वहीं पार्टी ने उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश सह चुनाव प्रभारी सरदार आरपी सिंह और लॉकेट चटर्जी, प्रदेश महासचिव संगठन अजय कुमार, सांसद अजय टम्टा और माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और नरेश बंसल, सांसद मनोज तिवारी, नायब सिंह सैनी, राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और पूर्व सांसद बलराज पासी भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है.

हालांकि पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन पार्टी की नजर 31 जनवरी को होने वाली चुनाव आयोग की बैठक पर टिकी हुई है. क्योंकि इस बैठक में आयोग चुनावी सभाओं और रैलियों की अनुमति देगा. क्योंकि देश में कोरोना संकट है और कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयोग स्थिति की समीक्षा करेगा. वहीं अगर आयोग रैलियों, सभाओं आदि के लिए छूट देता है तो आने वाले दिनों में बीजेपी के ये स्टार प्रचारक उत्तराखंड में पार्टी का चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में अस्पताल की कमी से जूझता गांव

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के रूठे नेता ने कहा- रुपये दो तो मिलता है टिकट

उत्तराखंड में बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किलें, राज्य के कई इलाकों में पर्यटक फंसे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूची

उत्तराखंड चुनाव के लिए बीजेपी के 59 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM धामी खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

Leave a Reply