आईपीएल नीलामी में 47 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लिस्ट में पैट कमिंस और डेविड वार्नर शीर्ष पर

आईपीएल नीलामी में 47 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लिस्ट में पैट कमिंस और डेविड वार्नर शीर्ष पर

प्रेषित समय :09:41:54 AM / Fri, Feb 4th, 2022

नई दिल्ली. 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सूची में पैट कमिंस और डेविड वार्नर शीर्ष पर हैं, जिनकी बोली बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी में लगाई जाएगी. आईपीएल ने मंगलवार को 590 खिलाड़ियों की पूरी सूची की घोषणा की, पिछले महीने खुद को नामांकित करने वाले 1200 से अधिक खिलाड़ियों में से हैं, जो दो दिवसीय 'मेगा नीलामी' में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

कमिंस और वार्नर के साथ, टी20 विश्व कप विजेता स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा और एश्टन एगर भी मार्की सेट का हिस्सा होंगे.

ये मार्की उन 48 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका रिजर्व प्राइस सबसे ज्यादा 200 लाख है. एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, केन रिचर्डसन और क्रिस लिन 150 लाख के अगले ब्रैकेट में हैं. सीनियर खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड पंद्रह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नीलामी पूल में हैं, जिनमें हेडन केर, मैट शॉर्ट और टॉम रोजर्स शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में बीबीएल सीजन शानदार प्रदर्शन किया था.

लेकिन 20 लाख के सबसे निचली लिस्ट में 11 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में 18 वर्षीय एनएसडब्ल्यू ऑलराउंडर एडन काहिल का नाम है, जो वर्तमान में कैरेबियन में अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "दो करोड़ रुपये उच्चतम आरक्षित मूल्य है और 48 खिलाड़ियों ने खुद को इस वर्ग में रखने का फैसला किया है."

1.5 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य के साथ नीलामी सूची में 20 खिलाड़ी हैं, जबकि 34 खिलाड़ी एक करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य वाले क्रिकेटरों की सूची में हैं. बेंगलुरु में एक्शन से भरपूर आईपीएल 2022 खिलाड़ी नीलामी के दौरान कुछ बेहतरीन भारतीय और विश्व क्रिकेट प्रतिभाओं की सेवाएं हासिल करने के लिए 10 फ्रेंचाइजी इन पर बोली लाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

दिल्ली: बिना किसी लकी ड्रॉ के 40 मिनट में डोसा खाने पर मिल रहा 71,000 रुपये का इनाम

सुप्रीम कोर्ट से फ्यूचर ग्रुप को मिली राहत, अमेजन संग विवाद के मामले की नए सिरे से सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में भेजा

भारत में फिर बढ़ी ट्विटर की मुश्किलें! दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी से मांगा जवाब

दिल्ली में सर्दी ने 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर बारिश के आसार, और बढ़ सकती है ठंड

Leave a Reply