एमपी के विदिशा में अतिक्रमण रोकने पहुंचे डिप्टी रेंजर को घेर कर पीटा, ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास, गंभीर

एमपी के विदिशा में अतिक्रमण रोकने पहुंचे डिप्टी रेंजर को घेर कर पीटा, ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास, गंभीर

प्रेषित समय :20:10:37 PM / Sat, Feb 5th, 2022

विदिशा. जिले के लटेरी वन परिक्षेत्र में अतिक्रमण रोकने पहुंची वन विकास निगम की टीम पर हमला हो गया. अतिक्रमणकारियों ने विभाग के डिप्टी रेंजर सहित चौकीदार के साथ डंडों से मारपीट की. इतना ही नहीं डिप्टी रेंजर पर ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास भी किया गया. घटना ग्राम तिलोनी में शनिवार सुबह करीब 4 बजे की है. हमले में डिप्टी रेंजर घायल हो गए जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

अस्पताल में भर्ती वन विकास के निगम के डिप्टी रेंजर विनोद तिवारी ने बताया कि रात करीब तीन बजे सूचना मिली थी कि तिलोनी के पास कुछ लोग वन विकास निगम की जमीन पर ट्रेक्टर चलाकर पिलाउ कर रहे हैं. सूचना पर वह चौकीदार गोपाल नाथ के साथ शासकीय वाहन से मौके पर पहुंचे. जहां गांव के कुछ लोग ट्रेक्टर चलाते हुए मिले. जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे मारपीट पर उतर आए. सात लोगों ने उन्हें घेर लिया, सभी के हाथों में लाठियां थीं उन्हीं से पीटना शुरू कर दिया. उन पर ट्रेक्टर तक चढ़ाने की कोशिश की गई. तिवारी के बताया कि उनके चौकीदार गोपाल ने उन्हें बचाया और वाहन में बैठाया. उन्हें तुरंत लटेरी अस्पताल लेकर आए जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल विदिशा रेफर कर दिया. विदिशा जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. इस हमले में डिप्टी रेंजर विनोद तिवारी के सिर,पीठ और हाथ में चोटे आई हैं. उनके चौकीदार गोपाल नाथ को भी चोट लगी है.

दस हेक्टेयर में अवैध कब्जा

डिप्टी रेंजर विनोद तिवारी के अनुसार वन विकास निगम द्वारा वन विकसित करने के लिए पौधारोपण किया जाता है लेकिन क्षेत्र में कई लोग उनके पौधों और बड़े पेड़ों को तक काटकर जमीन पर खेती करने लगते हैं. उस क्षेत्र में करीब दस हेक्टेयर जमीन पर इसी तरह अवैध कब्जा है, जिसे समय समय पर हटाया जाता है. अतिक्रमण हटाने के दौरान कई लोग हमला कर देते हैं. इस पूरे मामले में लटेरी पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. विदिशा कोतवाली पुलिस ने अस्पताल में डिप्टी रेंजर के बयान दर्ज किए. लटेरी थाना प्रभारी हरिकिशन लोहिया ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची थी. डिप्टी रेंजर के लिए बयान लिए हैं कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के बाढ़ के हालात, गुना में 8 गांव डूबे, 180 लोग फंसे, अशोक नगर, विदिशा में स्थिति खराब

एमपी के विदिशा में भारी बारिश, बाढ़ के हालात, कई घर डूबे, गिरे, पूरे प्रदेश में होगी भारी बारिश

विदिशा कुआं हादसे में 11 लोगों की मौत, आखिरी में मिला लड़के का शव

मप्र: विदिशा हादसे को लेकर PM मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान

विदिशा हादसा: 20 लोगों को बचाया गया, 4 की मौत, सीएम ने की मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा

एमपी के विदिशा में कुआं धसका, कई लोग गिरे, अभी तक 10 को निकाला, रेस्क्यू जारी, बच्चे के गिरने के कारण जुटी रही भीड़

Leave a Reply