बीजेपी से इस्तीफा देने वाले सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस में हुए शामिल

बीजेपी से इस्तीफा देने वाले सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस में हुए शामिल

प्रेषित समय :11:15:01 AM / Tue, Feb 8th, 2022

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. एक दिन पहले पार्टी व विधानसभा से इस्तीफा देने वाले भाजपा नेता सुदीप रॉय बर्मन अपने करीबी सहयोगी आशीष साहा के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्हें दिल्ली स्थिति राहुल गांधी के आवास पर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई. इस दौरान प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. दरअसल, सुदीप रॉय बर्मन व आशीष साहा ने सोमवार को त्रिपुरा विधानसभा व भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. दोनों इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. इससे पहले 29 जनवरी को भाजपा के बागी विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने त्रिपुरा सरकार पर हमला किया था. उन्होंने कहा था कि राज्य में लोकतंत्र नहीं है और यहां लोगों का दम घुट रहा है. साथ ही उन्होंने पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा था कि वह अपने लोगों से पूछने के बाद ही अपने भविष्य पर फैसला करेंगे. त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

लोगों की आवाज दबाने का लगाया आरोप

सुदीप रॉय त्रिपुरा सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि राज्य में लोकतंत्र का कोई ठिकाना नहीं है क्योंकि लोकतांत्रिक ऑक्सीजन खत्म हो गई है. सुदीप ने राज्य में लोगों की आवाज दबाने का भी आरोप लगाया.

विधायक के करीबी कर रहे राज्य के हिस्सों में दौरा

विधायक ने कहा कि उनके करीबी सहयोगी आशीष साहा और उनके कार्यकर्ता जिन्होंने माकपा को सत्ता से हटाने और भाजपा को सत्ता में लाने में अहम भूमिका निभाई थी, वे पिछले कुछ दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं और लोगों से बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने अब सरकार से पीड़ित लोगों की आवाज सुननी शुरू कर दी है. उन्होने दावा किया था कि लोग अब सरकार से तंग आ चुके हैं क्योंकि सरकार उनके हितों की पूर्ति नहीं कर पा रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने दी धमकी, कहा-कांग्रेस नेताओं को पटक-पटककर मारेंगे

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के काफिले पर बूंदी हाईवे पर हमला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पथराव करने का आरोप

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 300 कार्यकर्ताओं के साथ इस नेता ने थामा बीजेपी का दामन

यूपी चुनाव: बीजेपी ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट, इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

यूपी चुनाव: लता मंगेशकर के निधन को देखते हुए बीजेपी ने स्थगित किया चुनावी घोषणा पत्र का कार्यक्रम

Leave a Reply