बीजेपी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास, धर्म-जाति की राजनीति से होना होगा मुक्त: पीएम मोदी

बीजेपी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास, धर्म-जाति की राजनीति से होना होगा मुक्त: पीएम मोदी

प्रेषित समय :20:46:35 PM / Wed, Feb 9th, 2022

नई दिल्ली. विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को पहले चरण की वोटिंग होनी है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है, भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी.  हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी.  जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है. पीएम मोदी ने कहा, हम 2014 में जीते थे. इसके बाद 2017 और 2019 में वोट दिया गया था. इसलिए पुराने सिद्धांत (यूपी में कोई भी पार्टी लगातार चुनावों में अपनी जीत को नहीं दोहराती) को यूपी ने खारिज कर दिया है. उन्होंने हमें 2014, 2017 और 2019 में स्वीकार किया. वे हमारा काम देखकर 2022 में हमें स्वीकार करेंगे.

बीजेपी सामूहिकता पर विश्वास करती है. पोस्टरों में छपी तस्वीर पीएम मोदी की नहीं बीजेपी कार्यकर्ता की होती है. पीएम मोदी ने आगे कहा, भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है. हमने बहुत पराजय देखे हैं, जमानत ज़ब्त होती देखी हैं. एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की ज़मानत बच गई. चुनाव जय का हो या पराजय का हो, हम हर चुनाव से सीखते हैं.

अखिलेश यादव के उस बयान पर जवाब देते हुए जिसमें उन्होंने कहा था कि, ”यूपी में योजनाएं भाजपा की नहीं हैं, भाजपा अमलीजामा पहनाती है” पर PM मोदी ने कहा कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे. 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे. सीएम योगी ने असंभव को संभव किया. पीएम मोदी ने कहा, यूपी में पिछली सरकारों में गुंडा राज चलता था. यूपी ने गुंडाराज को नजदीक से देखा. सीएम योगी ने सुरक्षा को प्राथमिकता दी.

लखीमपुर खीरी मामले पर PM मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो कमेटी बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी. जिस जज के नेतृत्व में जांच चाहती थी सरकार ने सहमति दी. राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है.

डबल इंजन सरकार पर पीएम मोदी ने कहा देश के लिए बहुत जरूरी है कि लोगों के कल्याण के काम मिल बाट के करें. केंद्र और राज्य सरकारों में सहयोग जरूरी है. विपक्ष के आरोपों पर कि बीजेपी क्षेत्रीय आकांक्षाओं को सम्मान नहीं करती, पीएम ने कहा कि हमारा मानना है कि देश की प्रगति के लिए हमें क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करना होगा. मैं भी एक सीएम था, और राज्यों की आकांक्षाओं को समझता हूं. पहले भारत आने वाले नेता केवल दिल्ली जाते थे, लेकिन मैं उन्हें अलग-अलग राज्यों में ले गया. कुछ नेता निजी स्वार्थ के लिए विविधता को एक दूसरे से साथ विरोध के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.  पिछले 50 साल उन्होंने यही किया है, हर बात पर देश को बांटों और राज करो.

पीएम मोदी ने कहा, समाज के लिए सामाजिक न्याय जरूरी है. सभी राज्यों ने कंधा से कंधा मिलाकर काम किया. केवल एक राज्य ने काम नहीं किया. पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास क्योंकि देश की एकता देश को आगे ले जाने के लिए जरूरी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी विधायक के काफिले पर गोबर और पत्‍थर फेंके, समर्थकों से मारपीट

अभिमनोजः यूपी में सर्वे तो बीजेपी के साथ है? जनता का पता नहीं!

नोएडा में बीजेपी लीडर के मकान में आईटी ने मारी रेड, बक्से में मिला 3.70 करोड़़ कैश

बीजेपी से इस्तीफा देने वाले सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस में हुए शामिल

बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, किसानों को फ्री बिजली, होली-दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर

Leave a Reply