बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, किसानों को फ्री बिजली, होली-दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर

बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, किसानों को फ्री बिजली, होली-दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर

प्रेषित समय :12:10:37 PM / Tue, Feb 8th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' नाम से मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. बीजेपी के संकल्प पत्र में महिलाओं, किसानों और युवाओं को लेकर कई बड़े वादे किए गए हैं. गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मंगलवार को इसे जारी किया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार ने 5 साल पहले जो वादे किए थे उन्हें पूरा करके दिखाया और आगे भी पूरा करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 5 साल के बाद यूपी में दंगे समाप्त हो गए हैं, आज कर्फ्यू नहीं, धूमधड़ाके के साथ कांवड़ यात्रा निकलती है. हर बेटी बेखौफ स्कूल जाती है, बहन बेटियों को बाहर जाने में कोई संकोच नहीं होता.

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि यदि यूपी में फिर सरकार बनती है तो अगले 5 वर्ष में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी. मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार किया जाएगा. उज्ज्वला योजना के तहत सभी लाभार्थियों को होली और दीपावली पर मुफ्त एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा. 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की जाएगी. अगले 5 साल में हर परिवार में कम से कम रोजगार या स्वरोजगार का अवसर प्रदान करने का वादा किया गया है.

प्रदेश की सभी विभागीय रिक्तियों को शीघ्रता से भरने का वादा किया गया है. स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत 2 करोड़ टैबलेट या स्मार्टफोन वितरण का वादा किया गया है. प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम और खेल मैदान स्थापित करने का वादा किया गया है. उत्तर प्रदेश की इकॉनमी को पहले स्थान पर लाने का वादा करते हुए हर व्यक्ति की आय को दोगुना करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई गई है. बीजेपी की सरकार बनने पर प्रदेश में 5 साल में 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश को आकर्षित करने का वादा किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्पर्म देने का देश में कोई कानून नहीं, अस्पताल ने दिल्ली हाईकोर्ट में दिया हलफनामा, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली में आज भी छाया रहेगा घना कोहरा, कश्मीर-हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी

दिल्ली में बारिश के बाद छाया घना कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र आज, राष्‍ट्रवाद से लेकर रोजगार तक, किसानों पर होगा विशेष फोकस

राजस्थान: बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने दी धमकी, कहा-कांग्रेस नेताओं को पटक-पटककर मारेंगे

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के काफिले पर बूंदी हाईवे पर हमला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पथराव करने का आरोप

Leave a Reply