संजय राउत का ED और BJP पर बड़ा आरोप: कहा- मुझे लालू प्रसाद बनाने की धमकी दी गई

संजय राउत का ED और BJP पर बड़ा आरोप: कहा- मुझे लालू प्रसाद बनाने की धमकी दी गई

प्रेषित समय :19:36:24 PM / Wed, Feb 9th, 2022

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा संजय राउत के करीबी लोगों की जांच और किरीट सोमैया समेत बीजेपी नेताओं द्वारा लगाए जाने वाले आरोपों के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने उपराष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू  को पत्र लिख कर खलबली मचा दी है. इसके बाद उन्होंने आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की. उन्होंने ईडी और बीजेपी पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए.

संजय राउत ने दावा किया कि महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार को गिराने के लिए मदद करने की मांग करते हुए कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया था. मध्याविधि चुनाव करवाने के लिए वे उनका इस्तेमाल करना चाहते थे. लेकिन जब उन्होंने नकार दिया तो उन्हें धमकी दी गई कि उन्हें पूर्व रेल मंत्री की तरह जेल में डाल दिया जाएगा. उन्हें लालू प्रसाद यादव बना देने की धमकी दी गई. संजय राउत के इस दावे से महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मच गई है.

संजय राउत ने अपनी पीसी में कहा कि उपराष्ट्रपति को लिखा गया उनका पत्र ट्रेलर भी नहीं है. ट्रेलर आना अभी बाकी है और पिक्चर तो बाकी है ही. संजय राउत का दावा है कि उनसे महीने भर पहले सरकार गिराने के लिए सहयोग करने को कहा गया था. संजय राउत ने कहा कि उनके नकारे जाने के बाद उन्हें इसकी बड़ी कीमत चुकाने की धमकी दी गई. कहा गया कि कई साल जेल में सड़ने पड़ेंगे. एक पूर्व केंद्रीय मंत्री जैसी हालत कर दी जाएगी. संजय राउत ने कहा, मुझे ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल के दो वरिष्ठ मंत्री और दो वरिष्ठ नेताओं को भी PMLA कानून के तहत जेल में डालेंगे. इससे महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव करवाना पड़ जाएगा और सभी बड़े नेता जेल में अनिल देशमुख के पड़ोसी बन जाएंगे. इस तरह की धमकी मुझे दी गई थी.

संजय राउत ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईडी अधिकारियों और बीजेपी का असली चेहरा बेनकाब करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वे अभी गोवा जा रहे हैं. वहां से वे मुंबई पहुंचेंगे तो ईडी ऑफिस के बाहर हजारों की भीड़ लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और असलियात जाहिर करेंगे. संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर के महा विकास आघाडी के नेताओं को ब्लैकमेल किया जा रहा है. बीजेपी के नेताओं के नाम बड़े-बड़े घोटाले हैं. लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती. संजय राउत ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार की वजह से देश में इमरजेंसी जैसी हालत पैदा हो गई है.

संजय राउत की प्रेस कॉन्फ्रेंस के 10 अहम मुद्दे

1) संजय राउत ने अपनी पीसी में कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी क्रिमिनल सिंडिकेट चला रही है. केंद्रीय जांच एजेंसियां गुंडों की टोली बनी हुई है. डेकोरेटर से पूछा गया कि कितना पैसा मिला आपको. डेकोरेटर ने कहा कि मैंने पैसे नहीं लिए. मेरे उस परिवार से पुराने संबंध हैं. घर की बेटी की शादी है.

2) राउत ने आरोप लगाया कि ईडी के अधिकारी महा विकास आघाडी सरकार के नेताओं को घोटालों के आरोप में फंसाने के लिए कॉन्ट्रैक्टरों को गन प्वाइंट पर हमारा नाम लेने के लिए धमका रहे हैं. मैं केंद्र सरकार की दबंगई से और ईडी की धमकी से डरने वाला नहीं हूं. पत्र लिखने के बाद मुझे देश भर से फोन आए.

3) बीजेपी के कुछ नेता ईडी कार्यालय में जाकर बैठते हैं. वे दो-तीन लोग हैं जो ईडी के अधिकारियों को बतातें हैं कि किसके खिलाफ कब कार्रवाई करनी है, किसको परेशान करना है. उनका नाम मैं जल्दी बताऊंगा.

4) ईडी के सबसे ज्यादा केसेस महाराष्ट्र में है. यूपी में नहीं, बिहार में नहीं हैं. जब तक आप कानूनी तरीके से काम करेंगे, हमें एतराज नहीं है. लेकिन अगर आप दादागिरी करेंगे, ब्लैकमेल करेंगे तो हम डरने और दबने वाले नहीं है.

5) मुंबई का दादा कोई और नहीं, मुंबई का दादा शिवसेना है.अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस मैं मुंबई के ईडी ऑफिस के बाहर हजारों लोगों की भीड़ के साथ आयोजित करूंगा और वहां क्या चल रहा है यह असलियत बताऊंगा.

6) सरकार गिराने में सहयोग करने से नकारने पर जेल भेजने की धमकी दी जा रही है.अगर आपकी इच्छा यही है कि मैं जेल जाऊं तो मैं जेल जाऊंगा लेकिन उसी जेल में आपको भी खींच कर लाए बिना चुप नहीं बैठूंगा. आपका पाप ज्यादा है. हम स्वच्छ हैं. हम आपसे डर कर चुप बैठने वाले नहीं हैं.

7) आप इमरजेंसी की बात कर रहे थे (पीएम मोदी के मंगलवार को दिए गए राज्यसभा के भाषण का जिक्र). आज कौन सा संवैधानिक काम हो रहा है? ठाकरे सरकार को बदनाम कर रहे हैं, हमें बदनाम कर रहे हैं, महाराष्ट्र का अपमान किया कल मोदी जी ने. आपको क्या लगता है महाराष्ट्र चुप बैठेगा? आपको क्या लगता है केंद्रीय एजेंसियां आपको सत्ता लाकर देगी?

8) महाराष्ट्र के नेताओं को फंसाने के लिए और उन्हें जेल में डालने के लिए ईडी कोशिशों में लगी हुई है. ईडी के अधिकारियों के खिलाफ हम एफआईआर दायर करेंगे.

9) ईडी वसूली एजेंट और बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रही है. अधिकारी वसूली का काम करते हैं. उनके एजेंट बाहर घूमते हैं.

10) अगर हम उनके घरों में घुस गए तो उन्हें नागपुर जाने का भी रास्ता नहीं मिलेगा. मैं जो बोल रहा हूं, उनको (देवेंद्र फडणवीस की ओर संकेत) अच्छी तरह समझ आ रहा है. बाहर से आए अधिकारी महाराष्ट्र और मुंबई के निष्पाप नागरिकों को धमका रहे हैं. ईडी अधिकारियों की मुंबई पुलिस जांच करे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असली हिंदुत्ववादी होता तो जिन्ना को गोली मारता, गांधी को क्यों मारा? शिवसेना सांसद संजय राउत का सवाल

हिंदुत्व को लेकर संजय राउत का बीजेपी पर निशाना, इतिहास से वाकिफ नहीं हैं बीजेपी के नए हिंदुत्ववादी नेता

बाबरी के बाद भारत में थी शिवसेना की लहर, आज होता हमारा PM, बीजेपी के साथ की चुकानी पड़ी कीमत: संजय राउत

गोवा में किसी को बहुमत नहीं मिलेगा, कल जारी करेगी शिवसेना उम्मीदवारों की लिस्ट: संजय राउत

संजय राउत बोले- अखिलेश यादव से सबकी उम्मीदें, योगी को जिंदा लोग नहीं देंगे वोट, बताई ये वजह

Leave a Reply