छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में CRPF को मिली बड़ी कामयाबी, चार नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में CRPF को मिली बड़ी कामयाबी, चार नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

प्रेषित समय :21:15:48 PM / Thu, Feb 10th, 2022

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से विस्फोटक जब्त किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का गश्ती दल अपने कमारगुडा और कोंडासावली शिविरों के पास तलाशी अभियान पर था, उसी दौरान उसने डर्मा गांव के पास नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि उनके पास से तीन तीन किलोग्राम के दो टिफिनबम, एक वायरलेस सेट, माओवादी वर्दी, इलेक्ट्रिक तार एवं रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली चीजें बरामद की गयीं. उनके अनुसार पूछताछ के दौरान चारों ने प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से अपना नाता ‘कबूल’ किया. अधिकारी ने बताया कि चारों की पहचान दंडाकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य माडवी देवा (36) तथा मिलिशिया के सक्रिय सदस्यों–मुचाकी नंदा (35) , सोधी लखमा (40) और सुक्का मुचाकी (36) के रूप में की गयी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये लोग समीपवर्ती सुकमा जिले के जागरुंडा इलाके के हैं. अधिकारी का कहना है कि ऐसा जान पड़ता है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए कथित रूप से विस्फोटक लगाने की योजना बनायी थी. इससे पहले बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के चार जवान मंगलवार को नक्सलियों द्वारा किए गए IED (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट में जख्मी हो गए थे.

इन जवानों को घटना के तुरंत बाद जिला अस्पताल ले जाया गया. इनमें से तीन को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रैफर कर दिया गया है. CRPF के IG साकेत सिंह ने बताया, “चार में से तीन जवानों को एयरलिफ्ट कर के रायपुर ले जाया गया है, जहां उनका और बेहतर उपचार किया जा रहा है.” पुलिस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक CRPF के ये जवान एक ऑपरेशन पर थे, तभी नक्सलियों ने IED विस्फोट किया और इसी IED ब्लास्ट में चार सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए. पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले इलाके में दोपहर 3 बजे के करीब हुई. बताया कि CRPF की 153वी बटालियन के जवानों की टीम इस इलाके में एक ऑपरेशन पर थी, तभी मुर्किनार रोड पर ये विस्फोट हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: कांग्रेस पार्षद पर कमीशन लेने का आरोप, मामला उजागर होने के 20 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

छत्तीसगढ़: सप्ताह में 2 दिन छुट्टी पर खुशी, लेकिन इन नए फरमान से नाराज हो गए सरकारी कर्मचारी

छत्तीसगढ़: बिजली का तार लगा रहे थे मजदूर, अचानक गिरा टावर, 4 की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल के बेटे की शादी में शामिल होने प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को रायपुर जाएंगी

छत्तीसगढ़ के क्रांतिकारी लागुड़ का 108 साल बाद आज अंतिम संस्कार हुआ, अंग्रेजों ने खौलते तेल में डलवा दिया था, स्कूल में रखा था कंकाल

छत्तीसगढ़ के डॉक्टर के साथ लंदन से गिफ्ट भेजने का झांसा देकर 48 लाख की धोखाधड़ी

Leave a Reply