राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन जोरदार हंगामा, चार बीजेपी MLA बजट सत्र तक सस्पेंड

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन जोरदार हंगामा, चार बीजेपी MLA बजट सत्र तक सस्पेंड

प्रेषित समय :20:52:41 PM / Thu, Feb 10th, 2022

जयपुर. राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा. विपक्षी दल बीजेपी जहां रीट परीक्षा में सीबीआई जांच की मांग पर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है वह विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद से लगातार जारी है. बीजेपी विधायक गुरुवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही नारेबाजी करने लगे जिसके बाद सदन की कार्यवाही 3 बार स्थगित करने के बाद 11 फरवरी को सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई. विधानसभा में कार्यवाही के दौरान हालात यहां तक बिगड़ गए कि बीजेपी और कांग्रेस विधायक एक दूसरे के आमने-सामने हो गए. वहीं हंगामे के बीच ही विधानसभा में दो बिल भी रखे गए.

राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान बीजेपी विधायक रीट में सीबीआई जांच की तख्तियां लेकर वेल तक आकर नारेबाजी करते रहे. वहीं हंगामे और सदन की कार्यवाही बाधित करने के कारण 4 बीजेपी विधायकों को पूरे बजट सत्र तक के लिए सदन से सस्पेंड भी किया गया. बीजेपी विधायकों के निलंबन का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने रखा जिसे सदन से मंजूरी दी गई. अब सदन से बजट सत्र तक बीजेपी विधायक मदन दिलावर, रामलाल शर्मा, अविनाश गहलोत, चंद्रभान आक्या सस्पेंड रहेंगे.

सदन की कार्यवाही में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस की शुरुआत करने आए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बीजेपी विधायक अपने दल की बैठक में आपस में झगड़ रहे हैं. देश में अराजकता का माहौल है. उन्होंने आरोप लगाया कि लाखों बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने का श्रेय बीजेपी को ही जाता है जिसने 3 साल आपस में लड़ने के अलावा कुछ नहीं किया. वहीं बीजेपी विधायकों के हंगामे को देखते हुए स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि आप युवाओं के साथ अन्याय कर रहे हैं, सबको बात करने का अधिकार है, लेकिन यह तरीका सही नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब REET लेवल-1 पर विवाद: राजस्थान हाईकोर्ट ने दिए फॉरेंसिक जांच के आदेश, जानें पूरा मामला

बाड़मेर के बीजेपी नेता का कांग्रेस पर हमला…बोले, राजस्थान में CM क्यों चलाते हैं घूंघट हटाओ अभियान

हिजाब बनाम घूंघट: राजस्थान के विधायकों में छिड़ी नई बहस, विधायक संयम लोढ़ा ने किया ये ऐलान

राजस्थान : आंगनबाड़ी केन्द्रों का बहिष्कार कर विधानसभा का घेराव करेंगी महिला कर्मी, मांग नहीं मानने से हैं नाराज

राजस्थान: बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने दी धमकी, कहा-कांग्रेस नेताओं को पटक-पटककर मारेंगे

Leave a Reply