यूपी चुनाव: नोएडा पहुंची 1 लाख लीटर अवैध शराब और 8 करोड़ रुपये जब्त

यूपी चुनाव: नोएडा पहुंची 1 लाख लीटर अवैध शराब और 8 करोड़ रुपये जब्त

प्रेषित समय :17:25:07 PM / Thu, Feb 10th, 2022

नोएडा. विधानसभा चुनाव की शुरुआत कल से यानी 10 फरवरी से हो रही है. उत्तर प्रदेश इस समय टॉकिंग पॉइंट बना हुआ है. ऐसे में इस समय आचार संहिता भी लागू है. मतदान किसी भी तरह से प्रभावित ना हों इसके लिए पुलिस प्रशासन सचेत है. ऐसे में नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आई है. पुलिस ने नोएडा से करीब 6.8 करोड़ रुपये की नकदी और करीब एक लाख लीटर अवैध शराब जब्त की है. आचार संहिता लगने के बाद से यह सबसे बड़ी कार्रवाई है.

नोएडा पुलिस ने बुधवार को इसके बारे में जानकारी दी. नोएडा पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अब तक जिले में 63438,000 रुपये की अघोषित नकदी जब्त की गई है. पुलिस आयुक्तालय के आंकड़ों के मुताबिक जिले से अब तक 111019 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है. इसके अलावा पुलिस के हाथ काफी संख्या में हथियार भी हाथ लगे हैं. आंकड़ों के अनुसार नोएडा पुलिस को 177 अवैध हथियार मिले हैं. वहीं, 7915 लाइसेंसी हथियारों को मतदान से पहले जमा कराया गया था.

गौरतलब है कि तीन विधानसभा सीटों-नोएडा, दादरी और जेवर पर 10 फरवरी को पहले चरण में वोटिंग होगी. इन तीनों सीटों पर कुल करीब 16 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. निर्वाचन आयोग द्वारा आठ जनवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा किए जाने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हुई थी और मंगलवार शाम को जिले में प्रचार अभियान थम गया.

बता दें कि चुनाव के मद्देनजर राज्य पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है. किसी तरह का उपद्रव ना हो इसके लिए करीब 22 हजार शरारती तत्वों के खिलाफ एहतियाती कार्रवाई भी की गई है. इस दौरान 34 असामाजिक तत्वों को उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जिला बदर किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव: पहले चरण में अभी तक वोटिंग की धीमी रफ्तार, दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान

नितिन गडकरी ने किया यूपी में BJP की बड़ी जीत का दावा

यूपी: पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, बागपत और मेरठ में इवीएम में खराबी से मतदान बाधित

यूपी चुनाव: सपा नेता ने की महिला से बदसलूकी, अनुराग ठाकुर ने वीडियो शेयर कर कहा- यही है लाल टोपी के कारनामे

यूपी चुनाव: कांग्रेस का उन्‍नति विधान जनघोषणा पत्र-2022 जारी, 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा

Leave a Reply