यूपी चुनाव: प्रियंका गांधी का रोड शो कराने वाले कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

यूपी चुनाव: प्रियंका गांधी का रोड शो कराने वाले कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

प्रेषित समय :09:48:03 AM / Fri, Feb 11th, 2022

लखनऊ. मुरादाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करने की अनुमति लेकर रोड शो का माहौल बनाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रियंका गांधी का रोड शो कराने वाले आयोजक और कांग्रेस प्रत्याशी पर पुलिस ने आचार संहिता और कोविड नियमों के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है. मुरादाबाद नगर विधान सभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हाजी रिजवान कुरैशी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है. डोर टू डोर 20 व्यक्तियों के साथ प्रचार की इजाज़त थी, लेकिन हजारों लोगों की भीड़ के साथ गुरुवार को प्रियंका गांधी का रोड शो किया गया. मुगलपुरा थाने में केस दर्ज किया गया है.

मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने इसकी पुष्टी की है. एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी ने घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति ली थी, लेकिन देखा गया कि कार सवार लोगों के साथ वहां रोड शो का माहौल बना हुआ था. इस संबंध में वहां के सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा एक तहरीर दी गई,जिस पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है.

वहीं, इस संबंध में कांग्रेस उम्मीदवार रिजवान कुरैशी ने कहा, हम जनसंपर्क ही कर रहे थे लेकिन ये जनता का प्यार था और वो हमारा फूलों से स्वागत कर रहे थे, इसमें हमारा कोई कसूर नहीं है. पिछले दिनों यूपी के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री के जनसंपर्क में काफी लोग थे, तब क्यों FIR दर्ज़ नहीं हुआ? ये BJP की विफलताओं का नतीजा है. बता दें कि जिस चुनाव प्रचार को लेकर मुकदमा लिखा गया है, उसमें प्रियंकां गांधी वाड्रा भी थीं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में गुरुवार को 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 57.79 प्रतिशत वोट पड़े. निर्वाचन आयोग कार्यालय के मुताबिक, शाम पांच बजे तक औसतन 57.79 प्रतिशत वोट पड़े. आयोग के अनुसार मतदान कार्य कोविड प्रोटोकॉल के तहत सुबह सात बजे शुरू हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में पहले चरण में 55 फीसदी से ज्यादा मतदान, 58 सीटों पर 623 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में लॉक

यूपी चुनाव: नोएडा पहुंची 1 लाख लीटर अवैध शराब और 8 करोड़ रुपये जब्त

यूपी चुनाव: शामली में फर्जी मतदान को लेकर बवाल, गठबंधन प्रत्याशी प्रसन्न चौधरी पर हमला

यूपी चुनाव: पहले चरण में अभी तक वोटिंग की धीमी रफ्तार, दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान

नितिन गडकरी ने किया यूपी में BJP की बड़ी जीत का दावा

Leave a Reply