बंगाल विधानसभा का अधिवेशन स्थगित, राज्यपाल और ममता सरकार के बीच घमासान चरम पर

बंगाल विधानसभा का अधिवेशन स्थगित, राज्यपाल और ममता सरकार के बीच घमासान चरम पर

प्रेषित समय :13:26:01 PM / Sat, Feb 12th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने बीच घमासान चरम पर है. इस बीच, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को एक आदेश जारी किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का अधिवेशन स्थगित कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि भारतीय संविधान की धारा 174 के तहत 12 फरवरी 2022 से राज्य विधान सभा सत्र (संसद या अन्य विधान सभा के सत्र को भंग किए बिना) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. राज्यपाल ने आदेश को ट्वीट किया है. राज्यपाल के इस आदेश से राज्य के राजनीतिक हलकों में हड़कंप मच गया है. इस आदेश का अर्थ है कि अब राज्य का विधानसभा सत्र बिना राज्यपाल के अभिभाषण के बिना अधिवेशन नहीं बुलाया जा सकता है.

बता दें कि फिलहाल बंगाल विधानसभा का अधिवेशन साइन डाइ है. यानी विधानसभा के अध्यक्ष बिना राज्यपाल के अभिभाषण के विधानसभा की कार्यवाही शुरू कर सकते हैं, लेकिन राज्यपाल की ओर से विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करने के ऐलान के बाद विधानसभा अध्यक्ष बिना राज्यपाल के अभिभाषण के विधानसभा की कार्यवाही की शुरुआत नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल का बजट सत्र अगले माह बुलाये जाने की संभावना है. ऐसी स्थिति में बजट सत्र के पहले राज्यपाल द्वारा विधानसभा का अधिवेशन स्थगित करने के फैसले पर सवाल किया जा रहा है. विधानसभा सूत्रों का कहना है कि विधानसभा की कार्यवाही के बाद प्रायः ही विधानसभा का सत्र स्थगित ही रहता है, लेकिन यह पहला अवसर है जब राज्यपाल ने सार्वजनिक रूप से बयान जारी कर विधानसभा का अधिवेशन तत्काल प्रभाव से स्थगित रखने का ऐलान किया है. वैसे बजट सत्र की शुरुआत बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही होती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: राजीव रतन आवास योजना के फ्लैट अचानक धराशाई, 12 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

मौसम: दिल्ली-एनसीआर में अभी खत्म नहीं होगा ठंड और कोहरे का प्रकोप

दिल्ली में अब प्रदूषण पर लगेगी रोक, डिलीवरी सेवाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल होगा अनिवार्य

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में बनेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन

दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों को केजरीवाल ने दिया तोहफा, 700 संविदाकर्मी हुए परमानेंट

Leave a Reply