भुज में तलाशी अभियान के दौरान 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार, BSF ने नावों को भी किया था जब्त

भुज में तलाशी अभियान के दौरान 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार, BSF ने नावों को भी किया था जब्त

प्रेषित समय :12:04:59 PM / Sat, Feb 12th, 2022

भुज. गुजरात के भुज के हरामी नाला इलाके में बीएसएफ ने आज छह पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार  किया है. बीएसएफ का कहना है कि बचे हुए घुसपैठियों की धरपकड़ के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था. एक दिन पहले बीएसएफ ने हरामी नाला इलाके में मछवारों के घुसपैठ की बात कही थी. सीमा सुरक्षा बल को 9 फरवरी को पाकिस्तानी की नावों और मछुआरों की घुसपैठ की जानकारी मिली थी. बीएसएफ ने बताया था कि 300 वर्ग किलोमीटर में फैले इस इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बीएसएफ ने भुज के हरामी नाला के क्रीक इलाके से 11 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नावों को भी जब्त किया था. बीएसएफ ने एक बयान जारी कर कहा था कि रात भर चले तलाशी अभियान के दौरान 11 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नावों को जब्त कर लिया गया. आज बीएसएफ ने 6 और पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है.

पाकिस्तानी नावों की घुसपैठ की खबरें मिलने के बाद जीएस मलिक, आईपीएस, आईजी बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर गांधीनगर से तुरंत कच्छ पहुंच गए थे. उन्होंने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी शुरू की. जिसके बाद बीएसएफ ने 11 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नावों को जब्त कर लिया था. कमांडो के 3 ग्रुप को वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा तीन अलग-अलग दिशाओं से भेजा गया था.

खबर के मुताबिक इन जगहों पर पाकिस्तानी छिपे हुए थे. खबर के मुताबिक इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया गया. बीएसएफ को अब बड़ी सफलता मिली है. आज 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि बीएसएफ ने हरामी नाला इलाके में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं और मछुआरों की घुसपैठ के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है. इसी दौरान आज बीएसएफ ने 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. तलाशी अभियान के दौरान BSF को बड़ी कामयाबी मिली हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के बनासकांठा में दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर कोहराम, बारातियों के पगड़ी बांधने पर हुआ जमकर पथराव

गुजरात : अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में 56 लोगों की हुई थी मौत, कोर्ट ने 49 को दोषी ठहराया, 28 बरी

गुजरात में 11 फरवरी तक बढ़ा नाइट कर्फ्यू, नई गाइडलाइन में इन चीजों में ढील

गुजरात: भारतीय सीमा में घुसे एक पाकिस्तानी मछुआरे को BSF ने पकड़ा, तीन नाव भी की गई जब्त

गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

Leave a Reply