गुजरात के बनासकांठा में दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर कोहराम, बारातियों के पगड़ी बांधने पर हुआ जमकर पथराव

गुजरात के बनासकांठा में दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर कोहराम, बारातियों के पगड़ी बांधने पर हुआ जमकर पथराव

प्रेषित समय :19:50:46 PM / Wed, Feb 9th, 2022

बनासकांठा. गुजरात के बनासकांठा जिले में एक दलित दूल्हे के घोड़ी पर चढ़ने को लेकर विवाद गरमा गया. बनासकांठा के मोटा गांव में एक दलित दूल्हे के घोड़ी पर चढ़ने और बारातियों के पगड़ी बांधने के बाद गांव वालों की तरफ से पथराव की घटना सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद शिकायत होने पर गांव में फोर्स तैनात की गई. वहीं गांव के सरपंच सहित 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपियों पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात के बनासकांठा के पालनपुर तालुका के मोटा गांव में एक दलित की शादी होने पर गांव के उच्च जाति के लोगों ने पहले की धमकी दी थी. गांव में ऊंची जाति के लोगों ने दूल्हे के परिवार को कहा था कि दूल्हा घोड़ी पर बैठकर बारात नहीं निकालेगा और बारात में कोई भी बाराती साफा भी नहीं पहनेगा. शादी से पहले उच्च जाति के लोगों की इस तरह की धमकी के बाद दूल्हे के परिवार ने घोड़ी पर बैठने की योजना रद्द कर दी और घोड़ी पर बैठाकर बारात नहीं निकाली लेकिन दूल्हे के परिवार से बारात में शामिल होने आए लोगों ने बारात में साफा पहना. ऐसे में गांव के लोगों ने बारातियों को साफा पहने देखा तो वह फिर तमतमा गए और दलित दूल्हे और बारातियों पर पथराव करना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि गांववालों की तरफ से बारात पर किए गए पथराव में एक व्यक्ति घायल हुआ है.

बता दें कि पीड़ित दूल्हे का भाई सुरेश शेखालिया सेना में सैनिक के पद पर सेवाएं दे रहा है. वहीं दूल्हे के परिवार का घटना के बाद कहना है कि उन्हें पहले से ही अंदाजा था कि शादी में ऊंची जाति के लोग बाधा डाल सकते हैं ऐसे में सूरज ने दो दिन पहले ही पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी लेकिन गांव वालों ने पुलिस सुरक्षा के बीच भी जमकर पथराव किया. अब इस मामले में गांव के सरपंच भरतसिंह राजपूत को मुख्य आरोपी बनाकर 28 लोगों के खिलाफ गढ़ थाने में मामला दर्ज किया गया है. वहीं बनासकांठा के डिप्टी एसी कौशल ओझा ने जानकारी दी कि पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में 11 फरवरी तक बढ़ा नाइट कर्फ्यू, नई गाइडलाइन में इन चीजों में ढील

गुजरात: भारतीय सीमा में घुसे एक पाकिस्तानी मछुआरे को BSF ने पकड़ा, तीन नाव भी की गई जब्त

गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

इस्लाम के खिलाफ कथित फेसबुक पोस्ट के कारण दिल्ली के मौलवी ने गुजरात के युवक की करवाई थी हत्या, ATC ने किया गिरफ्तार

गुजरात: पक्षियों का आलीशान बंगला! रहने-खाने का पूरा इंतजाम, गर्मियों में AC का मजा

गुजरात: सूरत में बने कपड़ों के प्रमोशन के लिए यूएसए के जार्जिया, टेक्सास और कैलिफोर्निया में लगाई जाएगी एग्जीबिशन

Leave a Reply