रेलवे की पहल: मुंबई लोकल ट्रेनों में मुफ्त में फिल्में, टीवी शोज देख सकेंगे यात्री

रेलवे की पहल: मुंबई लोकल ट्रेनों में मुफ्त में फिल्में, टीवी शोज देख सकेंगे यात्री

प्रेषित समय :16:03:25 PM / Sat, Feb 12th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेनों से रोजाना यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों का सफर अब मनोरंजक होने वाला है. मध्य रेलवे ने शुक्रवार से लोकल ट्रेनों में Content on Demand सेवा की शुरुआत की है, जिसका इस्तेमाल करके यात्री सफर के दौरान फिल्मों, टीवी शोज का आनंद लेने के साथ-साथ शॉपिंग भी कर सकते हैं, वो भी बिना अपने इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल किए हुए. इस सेवा की सबसे खास बात यह होगी कि इन सब सुविधाओं के लिए यात्रियों को कोई चार्ज नहीं देना होगा और मुफ्त में इसका लाभ उठा सकेंगे.

मध्य रेलवे के जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने इस सेवा की शुरुआत करते हुए बताया कि नॉन फेयर रेवेन्यू के तहत इसकी शुरुआत की गई है. इसके शुरू होने से यात्री फोन के जरिए फिल्मों, टीवी शोज सहित तमाम अन्य चीजों का आनंद मुफ्त में ले सकेंगे. इतना ही नहीं, इससे रेलवे को भी नॉन फेयर रेवेन्यू जेनरेट करने में मदद मिलेगी.

इस सेवा का आनंद लेने के लिए यात्रियों को प्ले स्टोर में जाकर सुगर बॉक्स ऐप को डाउनलोड करना होगा. ऐप के डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर के जरिये लॉगिन करना होगा. लॉगिन होने के बाद सुगरऐप वाई फाई से कनेक्ट करने का विकल्प दिखाई देगा और उसको क्लिक करते ही यात्री मूवीज, टीवी के शोज, शॉपिंग का आनंद मुफ्त में ले पाएंगे. रेलवे के आला अधिकारियों के मुताबिक पहले चरण में कुल 165 लोकल ट्रेनों में यह सेवा शुरू की गई है. 10 ट्रेनों को इस सेवा से लैस कर दिया गया है, बाकी को करने की प्रक्रिया जारी है. इस सेवा के जरिए रेलवे 5 सालों में 8 करोड़ रुपए का नॉन-फेयर रेवेन्यू जेनरेट करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCR के कटनी रेलवे स्टेशन के फूड प्लाजा में सो रहे चार युवकों पर चाकू से हमला, एक युवक की मौत

तीसरी आंख रखेगी ट्रेन ड्राइवरों पर नजर, लोकोमोटिव को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने की रेलवे ने की शुरुआत

मध्य रेलवे का 72 घंटे का मेगा ब्लॉक, मुंबई लोकल की 350 ट्रेनें और 100 से ज्यादा मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द

अब हवा की रफ्तार से दौड़ेगी रेलवे, तीन साल में ट्रैक पर होंगी 400 वंदे भारत एक्सप्रेस

एनटीपीसी ने रेलवे को लिखा लेटर, कहा- बदनामी हो रही है, परीक्षा का बदलें नाम

Leave a Reply