अब हवा की रफ्तार से दौड़ेगी रेलवे, तीन साल में ट्रैक पर होंगी 400 वंदे भारत एक्सप्रेस

अब हवा की रफ्तार से दौड़ेगी रेलवे, तीन साल में ट्रैक पर होंगी 400 वंदे भारत एक्सप्रेस

प्रेषित समय :11:55:51 AM / Tue, Feb 1st, 2022

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2022-23 के लिए केंद्रीय बजट पेश किया है. यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का चौथा बजट है. यह बजट कोरोना महामारी के दौर में पेश हुआ है. इसलिए, इसका महत्व बढ़ जाता है. वित्त मंत्री सीतारमण का भी यह चौथा बजट होगा. वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि 400 नए जनरेशन वाली वंदे भारत ट्रेनें बेहतर क्षमता के साथ अगले तीन सालों में लाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि 100 पीएम गति शक्ति कार्गो टर्मिनल अगले तीन सालों में विकसित किए जाएंगे. और मेट्रो सिस्टम को विकसित करने के लिए इनोवेटिव तरीकों को लागू किया जाएगा.

वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में देश के नागरिकों के विकास पर जोर दिया गया है. साथ ही मध्यम वर्ग के लिए बेहतर माहौल बनाने पर जोर दिया गया है. इस बजट में अगले 25 सालों की नींव रखी गई है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में यह भी कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम को एक उत्कृष्ट प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें अगले पांच सालों के दौरान 60 लाख नए रोजगार और 30 लाख करोड़ के अतिरिक्त उत्पादन की क्षमता रखी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में सर्दी ने 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर बारिश के आसार, और बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर जल्द खत्म होगी फ्री सेवा, 10 फरवरी से लगेगा टोल

दिल्ली का मशहूर निहारी मटन

इस्लाम के खिलाफ कथित फेसबुक पोस्ट के कारण दिल्ली के मौलवी ने गुजरात के युवक की करवाई थी हत्या, ATC ने किया गिरफ्तार

दिल्ली HC ने अमरिंदर सिंह की याचिका की खारिज, कहा- आपराधिक केस की सुनवाई के दौरान आरोपी का कोर्ट में मौजूद रहना अनिवार्य

Leave a Reply