एनटीपीसी ने रेलवे को लिखा लेटर, कहा- बदनामी हो रही है, परीक्षा का बदलें नाम

एनटीपीसी ने रेलवे को लिखा लेटर, कहा- बदनामी हो रही है, परीक्षा का बदलें नाम

प्रेषित समय :16:26:13 PM / Mon, Jan 31st, 2022

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) ने भारतीय रेलवे को पत्र लिखा है. जिसमें कहा कि अपनी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरीज (एनटीपीसी) एग्जाम का नाम बदल दें. बता दें एनटीपीसी को लेटर इस लिए लिखना पड़ा, क्योंकि पिछले दिनों परीक्षा में धांधली को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार में कई उम्मीदवारों ने बवाल मचाया था. कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी किए थे. इस कारण एनटीपीसी की बदनामी हो रही है.

आलोचना का सामना करना पड़ रहा

रेलवे की इस परीक्षा का नाम राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम के नाम से मिलता है. इस कारण एनटीपीसी की प्रतिष्ठा खराब हो रही है. कई लोगों को लग रहा है कि यह एग्जाम एनटीपीसी से ही संबंधित है. राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम ने लेटर में लिखा कि हमें विश्वास है कि भारतीय रेलवे स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है. मीडिया में एनटीपीसी का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिस वजह से हमें अनजाने में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

परीक्षा का लिखे पूरा नाम

एनटीपीसी कहा, भविष्य में इस तरह की कोई गलतफहमी न हो. इसलिए इस परीक्षा का नाम बदला जाना चाहिए. पत्र में अनुरोध किया कि रेलवे अपनी विज्ञप्तियों और बयानों में इस परीक्षा का पूरा नाम लिखे, ताकि सोशल मीडिया के यूजर्स और जनता को कोई गलतफहमी न हो. बता दें विरोध के बाद रेलवे ने परीक्षा को स्थगित कर दिया है. उम्मीदवारों की शिकायतों के समाधान के लिए एक समिति का गठन किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों से जीआरपी ने जप्त की 72 लाख रुपये कैश

रेलवे गोदाम में काम करने वाले भी अब ई-श्रम पोर्टल पर करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, मिलेगा लाखों का फायदा

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार को घेरा, बोले- क्या मोदी सरकार रेलवे का निजीकरण करने वाली है, स्टैंड साफ करें

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में होगी एक ही परीक्षा, NTPC के साढ़े तीन लाख और रिजल्ट: सुशील मोदी

रेलवे का बड़ा फैसला, छात्रों के विरोध के बाद NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर लगी रोक

Leave a Reply