मुस्लिम महिलाओं को वोट देने से रोक रही SP-BSP और कांग्रेस, मुख्तार अब्बास नकवी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

मुस्लिम महिलाओं को वोट देने से रोक रही SP-BSP और कांग्रेस, मुख्तार अब्बास नकवी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

प्रेषित समय :19:37:06 PM / Mon, Feb 14th, 2022

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच बीजेपी ने फर्जी मतदान का आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में बीजेपी डेलिगेशन ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की. उन्होंने चुनाव आयोग से सपा-बसपा और कांग्रेस की शिकायत करते हुए कहा कि ये दल मुस्लिम महिलाओं को वोट न डालने देने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी डेलिगेशन का कहना है कि महिलाओं को बुर्का पहनकर बिना पहचान दिखाए पोलिंग बूथों पर जाने के लिए कहा जा रहा है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस बात की जानकारी उन्होंने चुनाव आयोग को दी है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से फर्जी मतदान रोकने की अपील की है. बीजेपी नेता ने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में एक कांग्रेस नेता ने कहा था कि एक हिंदू कभी पंजाब का सीएम नहीं बन सकता. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है. उन्होंने इसे लेकर भी चुनाव आयोग से शिकायत की है. बता दें कि यूपी में आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है.राज्य के 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान हो रहा है.

यूपी की जिन 55 सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें 25 से ज्यादा सीटों पर मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं. वहीं 20 से ज्यादा सीटों पर दलित वोटर्स का प्रभाव है. मुरादाबाद समेत 9 जिलों में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच बीजेपी का आरोप है कि मुस्लिम महिलाओं को वोट डालने से रोकने की कोशिश की जा रही है. उनका आरोप है कि महिलाओं को बुर्का पहनकर पहचान दिखाए बिना वोट डालने के लिए कहा जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर ये आरोप लगाया है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि उनकी अगुवाई में बीजेपी डेलिगेशन ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की. उन्होंने फर्जी वोटिंग समेत कई बातों की शिकायत की है. इसके साथ ही उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त से मामले में कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने अपील की है कि फर्जी वोटिंग को रोका जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रवि तेजा की फिल्म ‘खिलाड़ी’ पर दिल्ली हाई कोर्ट में केस दर्ज

ट्रेन में दिल्ली की लड़की से रेप; भोपाल GRP में हुई शिकायत, पैंट्री कार मैनेजर गिरफ्तार

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 25 फरवरी से 12 मार्च तक बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर होंगे नाटक

दिल्ली: राजीव रतन आवास योजना के फ्लैट अचानक धराशाई, 12 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

मौसम: दिल्ली-एनसीआर में अभी खत्म नहीं होगा ठंड और कोहरे का प्रकोप

दिल्ली में अब प्रदूषण पर लगेगी रोक, डिलीवरी सेवाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल होगा अनिवार्य

Leave a Reply