किरीट सोमैया दिखाएं कि कहां हैं उद्धव ठाकरे के 19 बंगले, वरना चप्पलों से मारेंगे: संजय राउत

किरीट सोमैया दिखाएं कि कहां हैं उद्धव ठाकरे के 19 बंगले, वरना चप्पलों से मारेंगे: संजय राउत

प्रेषित समय :17:36:43 PM / Tue, Feb 15th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने केंद्रीय एजेंसी ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाया. संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र पर और मराठी लोगों पर जिस तरह के हमले हो रहे हैं. इसके लिए किसी को तो युद्ध का शंख फूंकना ही था. बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि अगर तुमने कोई पाप नहीं किया है तो किसी से डरने की जरूरत नहीं है. आप कितना भी दबाव डालें हम डरने वाले नहीं हैं. हमें इस पत्रकार परिषद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शरद पवार समेत सभी पार्टियों के नेताओं ने आशीर्वाद दिया है. मुझे कहा गया है कि आप आगे बढ़ो हम आपके साथ हैं. केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से लगातार धमकियां दी जा रही हैं. या तो हम घुटने टेक दें और सरकार गिरा दें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें. बीजेपी के नेता तारीख तय करते हैं कि सरकार अब गिरेगी, तब गिरेगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार गिराने का दबाव डाला जा रहा है और केंद्रीय एजेंसियां उन्हें परेशान कर रही है. उन्होंने कहा, केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा परेशान किए जाने से पहले बीजेपी के कुछ प्रमुख लोग मुझसे मिले और उन्होंने बार-बार हमें यह समझाने की कोशिश की कि आप सरकार गिराने में हमारी मदद करें. सारी तैयारी हो चुकी है. अगर आपने मदद नहीं की तो केंद्रीय जांच एजेंसियां आपको फिक्स करेंगी, टाइट करेंगी. मैंने उन्हें जवाब दिया कि आप चाहे जो करें लेकिन मैं यह नहीं करूंगा.

उन्होंने आगे कहा, “ठाकरे परिवार और पवार परिवार को भी अब जांच एजेंसियों ने परेशान करने का काम शुरू कर दिया है. जब हमने मना किया तो तीसरे दिन ही मेरे करीबियों पर ईडी की छापेमारियां शुरू हो गई. इसके बाद मुलुंड के दलाल (किरीट सोमैया) ने पीसी लेकर कहना शुरू कर दिया कि संजय राउत अब जेल जाएंगे. बालासाहब ठाकरे ने हमें झुकना नहीं सिखाया. आप चाहे कुछ करें.

संजय राउत ने आगे कहा, मेरा उस दलाल को चेतावनी है उद्धव ठाकेर के जिस 19 बंगले के अलिबाग में होने की वो बात करते हैं, वो दिखाएं. अगर ऐसे बंगले दिखाई दिए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. जिस कोरलाई गांव में 19 बंगले होने की बात की जा रही है, वे अगर वाकई पाए गए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. संजय राउत ने किरीट सोमैया को दलाल और बीजेपी का फ्रंट मैन बताया. उन्होंने कहा कि अगर ये 19 बंगले नहीं दिखाए तो सोमैय्या को हम चप्पलों से मारेंगे.

संजय राउत ने आगे कहा, मेरे 50 गुंठा जमीन की जांच ईडी कर रही है. ईडी अधिकारी धमकी देते हैं कि तिहाड़ जेल में डालेंगे. मेरी बेटी की शादी हुई. मुलुंड में मेरे टेलर के पास गए, कितने कपड़े सिलवाए पूछने. फूल वाले, सजावट वाले से पूछताछ कर रहे हैं वे. हैरान करने वाली बात है कि वे मेंहदी वाले के पास तक गए, नेल पॉलिश वाले के पास गए. पूछा कितना पैसा मिला? गुजरात में 25 हजार करोड़ का घोटाला हुआ, ईडी को वो दिखाई नहीं देता क्या? मेरे साथ दादागिरी करते हैं ये, कहते हैं देख लेंगे. जेल में डालोगे तो डालो लेकिन मैं सबको लेकर जाऊंगा. एक पूर्व मंत्री (सुधीर मुनगंटीवार) की बेटी की शादी में 9 करोड़ तो सिर्फ कार्पेट में खर्च हो गए. उसकी कोई पूछताछ नहीं?

संजय राउत ने कहा, हरियाणा का एक दूधवाला है नरवर नाम है उसका. पांच साल में वो 7 हजार करोड़ का मालिक बन बैठा. इनमें से साढ़े तीन हजार करोड़ महाराष्ट्र से गया है. महाराष्ट्र में सबसे बड़ा घोटाला हुआ महा आईटी घोटाला 25 हजार करोड़ का. फडणवीस के काल में हुआ. कहां गया अमोल काले. सबके अकाउंट्स, सबके लिंक्स, सबके ट्रांजैक्शंस के डिटेल हैं मेरे पास.बिना टेंडर किसको कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं. पैसा कहां-कहां गया है. पांच हजार करोड़ का हिसाब मेरे पास है. ये सब जाएगा जांच एजेंसियों के पास. आपने गलत आदमी से पंगा लिया है. आपने शिवसेना से पंगा लिया है. आपने महाराष्ट्र से पंगा लिया है.

संजय राउत ने कहा, किरीट सोमैया बार-बार कहते हैं राकेश वाधवा पीएमसी बैंक घोटाला का घोटालेबाज है और उसका हमसे संबंध है. उसके खाते से बीजेपी के अकाउंट में 20 करोड़ गया है. ईडी, सीबीआई, पीएम और गृहमंत्री ये लोग मेरा स्पीच अभी सुनो. ये जो राकेश वाधवान है जिसने इतना बड़ा घोटाला किया है. अब मैं बताता हूं कि निकॉन इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी किसकी है. यह कंपनी किरीट सोमैया के रिश्तेदार की है. पीएमसी बैंक घोटाला के मास्टरमाइंड राकेश वाधवान से किरीट सोमैया का संबंध है.

उन्होंने कहा, निकॉन फेज वन और निकॉन फेज टू का प्रोजेक्ट जिसका इन्वायरनमेंट क्लियरेंस नहीं है. राष्ट्रीय पर्यावरण विभाग अगर इसकी जांच करे तो इसे 200 करोड़ का जुर्माना देना पड़ेगा. मैं महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे से आह्वान करता हूं कि वे इस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करें. इस कंपनी में पार्टनर नील किरीट सोमैया है. वो किरीट सोमैया का बेटा है. इस प्रोजेक्ट के सारा लेन-देन पीएमसी बैंक से हुआ है. किरीट सोमैया का परिवार इससे सीधे तौर पर जुड़ा है. पीएमसी बैंक घोटाले की जांच ईडी कर रही है. पिछले तीन महीने में मैंने ईडी को ये सारे सबूत तीन बार भेजे हैं. हमारे एक गुंठा और दो गुंठा जमीन का हिसाब मांगते हो.

संजय राउत ने कहा, जितेंद्र चंद्रलाल नलवाणी कौन है?  मुंबई के 70 बिल्डर से ईडी के नाम पर वसूली की जा रही है. ये कौन है?  किसके लोग हैं? ये सारी जानकारियां मैं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को दूंगा. मुंबई के 60 बिल्डरों से 300 करोड़ की वसूली की गई है.अस्सी साल के बुड्ढे को धमकाते हैं ये ईडी वाले यह कह कर कि यहीं मरेगा तू घर नहीं जाएगा. ”

संजय राउत ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया कि जब उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी हो रही था तो उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया था. संजय राउत ने कहा, जिस दिन मेरे दोस्तों के ठिकानों पर छापेमारियां हो रही थीं, उस रात मैंने गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया था. उनसे कहा था कि आपकी मेरे साथ दुश्मनी है, मुझे टारगेट करो. मेरे परिवार को मेरे बच्चों को क्यों टारगेट किया जा रहा है. यह शिवसेना भवन है. हम बालासाहेब ठाकरे के सिखाए हुए लोग हैं. मुझे जो कहना था, कह दिया. हम डरने वाले नहीं हैं और झुकने वाले नहीं है. यह कहानी खत्म नहीं हुई है. कुछ वीडियो और सबूत लेकर फिर हाजिर हो जाऊंगा. यह सरकार ना झुकेगी, ना गिरेगी. 2024 में सत्ता बदलेगी.

संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के बारे में बताया कि उनका नया फ्रंटमैन उन्हें फंसा कर छोड़ेगा. संजय राउत ने कहा, देवेंद्र फडणवीस का एक और फ्रंटमैन है, मोहित कंबोज. वो फडणवीस साहब को डुबाने वाला है. पीएमसी बैंक का पैसा लेकर मोहित कंबोज का एक प्रोजेक्ट चल रहा है. राकेश वाधवान जो पीएमसी बैंक का घोटालेबाज है उससे पूछो कि उसके केबीजी वेंचर, केबीजी होटल्स, सिल्वर फिल्म कंपनी कई और प्रोजेक्ट उसमें किसका पैसा, कहां से आया. सारा पैसा पीएमसी बैंक घोटाले का लगा है. मोहित कंबोज ने राकेश वाधवान से 12000 करोड़ की संपत्ति सिर्फ 100 करोड़ में खरीदी. फडणवीस साब यह आपको मालूम हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र बैंक एटीएम लूटकांड: तिलहरी में हुई 40 लाख की लूट का सीसीटीवी फुटेज जारी, देखें वीडियो

महाराष्ट्र के 12 बीजेपी विधायकों का निलंबन वापस, राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद विधानमंडल की सदस्यता का अधिकार बहाल

महाराष्ट्र के मंत्री बच्चू कडू को कोर्ट ने सुनाई दो महीने की सजा, 25 हजार का लगा जुर्माना

एमपी के जबलपुर में भीषण सड़क दुर्घटना, हादसे में महाराष्ट्र के संत की मौत

पीएम मोदी ने की शरद पवार की तारीफ, अब महाराष्ट्र में BJP-NCP समीकरण की होने लगी चर्चा

Leave a Reply