सपा दलित विरोधी है, किसी कीमत पर वोट मत देना: बसपा सुप्रीमो मायावती

सपा दलित विरोधी है, किसी कीमत पर वोट मत देना: बसपा सुप्रीमो मायावती

प्रेषित समय :20:48:44 PM / Wed, Feb 16th, 2022

लखनऊ. मायावती ने एक बार फिर विपक्ष को निशाने पर लिया है. मायावती ने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही है. वह गलत नीतियों के कारण कई राज्यों और केंद्र से बाहर हो गई है. कांग्रेस ने दलितों-पिछड़ों के हित में कोई भी काम नहीं किया. बाबा साहब के साथ भी अन्याय किया. उनको भारत रत्न नहीं दिया. न ही कांशीराम की मृत्यु पर एक दिन का शोक जताया और न ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करवाई थी.

मायावती ने कहा कि आए दिन इनके नेता किस्म किस्म के नाटक करते रहते हैं. अच्छे दिनों में इनको दलितों पिछड़ों की याद नहीं आती है. सपा और बीजेपी की सरकारों में भी जुल्म ज्यादती होना आम बात होती है. सरकार की योजनाओं का लाभ भी एक जाति तक सीमित रहा है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार में एससी-एसटी का आरक्षण समाप्त कर दिया गया था. पदोन्नति में आरक्षण भी समाप्त किया. पंचशील नगर का नाम बदल कर हापुड़ कर दिया था. साथ ही कई जिलों के नाम बदल दिए गए. मेडिकल कालेज का नाम भी केजीएमयू कर दिया गया.

मायावती ने कहा कि सपा सरकार ने सिर्फ हमारे शासन काल में बने स्थानों और जिलों का नाम हमारे महापुरुषों के नाम से अलग कर बदल दिया. सपा को किसी भी कीमत पर वोट नहीं देना है. बीजेपी की सरकार ने भी सपा की ही भांति जातिवादी, पूंजीवादी लोगों का काम किया है. हर स्तर पर शोषण किया गया है. धर्म के नाम पर गुमराह किया गया. गरीबों मजदूरों महिलाओं मुस्लिम समुदाय के लोगों के हित में कुछ नहीं किया. मुस्लिम और अन्य धर्मों अल्पसंख्यकों के खिलाफ पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया गया है. प्रबुद्ध वर्ग भी उपेक्षित रहा है.

केंद सरकार से भी कुछ खास लाभ नहीं मिला है. गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. यहां मजदूरों को पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा. बीएसपी के शासनकाल में ये अपने ही प्रदेश में रहे. मेरे शासन काल में इनका पूरा ध्यान रखा गया था. आज फिर से बीएसपी की सरकार बनना जरूरी है, ताकि प्रदेश में विकास हो. युद्ध स्तर पर काम होगा. अपने महापुरुषों को भी पूरा पूरा सम्मान दिया जायेगा. बेरोजगारी दूर करने का पूरा ध्यान रखा जायेगा. हमारे लोगों को रोटी रोजी के लिए पलायन नहीं करना होगा, बल्कि उनका पूरा ध्यान रखा जायेगा.

मायावती ने कहा कि विवादित कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा. जाति धर्म के नाम पर मनमानी नहीं होने दी जाएगी. गुंडों, माफियाओं और अपराधियों की जगह जेल में होगी, शिक्षकों की मांगों को भी एक आयोग बना कर दूर किया जायेगा इसमें पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा. मायावती ने कहा कि 2007 की तरह एक बार फिर से बीएसपी की सरकार बनाएं ताकि सभी तरह से अपराध, अन्याय और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बन सके. लखनऊ का भी तभी सही से विकास हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मायावती का केंद्र सरकार पर आरोप, बजट में पुराने वादों को भूल गई सरकार, गंभीर मुद्दों पर कोई एलान नहीं

मायावती ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, 2 सीटों पर बदले कैंडिडेट

विरोधियों पर मायावती का हमला, बेरोजगारी और महंगाई को छोड़ धार्मिक-जातीय भेदभाव पर वोट मांगने का आरोप लगाया

BJP-SP पर बरसीं मायावती, बोलीं- दोनों पार्टियां गुंडों को पनाह देने और जनता को गरीब बनाए रखने की दोषी

कांग्रेस की हालत खस्ताहाल, उसने सीएम उम्मीदवार पर कुछ घंटों में बदला स्टैंड: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

Leave a Reply