दिल्ली से सोगरिया के बीच रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन, यहां जानिए टाइम टेबल

दिल्ली से सोगरिया के बीच रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन, यहां जानिए टाइम टेबल

प्रेषित समय :10:31:47 AM / Thu, Feb 17th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय रेल ने देश की राजधानी दिल्ली से राजस्थान के सोगरिया के लिए एक नई ट्रेन शुरू की है. ये ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मथुरा, भरतपुर, श्री महाबीरजी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर और लाखेरी होते हुए सोगरिया पहुंचेगी. बता दें कि इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा है और लंबे समय से इस रूट पर एक नई ट्रेन चलाने की मांग की जा रही थी. जिसे देखते हुए भारतीय रेल ने नई दिल्ली से सोगरिया के बीच नई ट्रेन चलाने का फैसला किया, जिसे पश्चिम मध्य रेलवे संचालित करेगी. आइए, इस ट्रेन के बारे में सभी डिटेल्स जानते हैं.

बता दें कि सोगरिया, राजस्थान के कोटा जिले में स्थित है. इस लोकसभा क्षेत्र के सांसद कोई और नहीं बल्कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला हैं. ओम बिरला ने ही 14 फरवरी को हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया था. नई दिल्ली से सोगरिया के बीच चलाई जाने वाली इस ट्रेन का संचालन पश्चिम मध्य रेलवे करेगा.

ट्रेन नंबर- 20451, सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस

सोगरिया से नई दिल्ली के बीच चलने वाली ये ट्रेन शाम 4.20 बजे सोगरिया से प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात को 10.35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

ट्रेन नंबर- 20452, नई दिल्ली-सोगरिया एक्सप्रेस

नई दिल्ली से सोगरिया के बीच चलने वाली ये ट्रेन सुबह 7.10 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी और उसी दिन दोपहर में 1.25 बजे सोगरिया पहुंचेगी.

ये ट्रेन 6.15 घंटे में 468 किलोमीटर का सफर तय करेगी. अपनी यात्रा के दौरान ये ट्रेन मथुरा, भरतपुर, श्री महाबीर जी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर और लाखेरी रेलवे स्टेशन पर दोनों दिशाओं में रुकेगी. ixigo के मुताबिक ये ट्रेन रोजाना चलाई जाएगी.

नई दिल्ली से सोगरिया के बीच चलने वाली इस ट्रेन में कुल 22 LHB कोच लगाए गए हैं. इस ट्रेन में 1 फर्स्ट एसी, 1 सेकेंड एसी, 4 थर्ड एसी, 1 थर्ड एसी इकोनॉमी, 8 स्लीपर, 5 जनरल, 1 जनरल (दिव्यांग, लगेज, गार्ड) और 1 पावर कार शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली: टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 24 फरवरी से

पति के पुरुष रिश्तेदारों पर रेप के आरोप का बढ़ता चलन काफी दुखद है: दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली पुलिस ने बदल दिया अपना LOGO, अब अशोक स्तंभ की जगह दिखेगा इंडिया गेट

राहत : देश भर में घटी कोरोना की रफ्तार, दिल्ली में 500 के करीब पहुंचा नये मामलों का आंकड़ा

सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस की उदघाटन ट्रिप को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दिखाई हरी झंडी

Leave a Reply