अब 20 शहरों में सेल के लिए उपलब्ध हुआ बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर

अब 20 शहरों में सेल के लिए उपलब्ध हुआ बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रेषित समय :09:13:24 AM / Sat, Feb 19th, 2022

बजाज ऑटो ने नई दिल्ली, मुंबई और गोवा को अपनी अवेलेबल सिटी की लिस्ट में जोड़कर भारत में अपने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर नेटवर्क को दोगुना कर दिया है. अब कुल 20 शहरों में इसकी रिटेल सेल हो रही है. बजाज ने पहले 2021 के दौरान 8 शहरों में चेतक इलेक्ट्रिक के लिए बुकिंग खोली थी. 2022 में, यह आंकड़ा बढ़कर 12 शहरों तक पहुंच गया है- जिसमें कोयंबटूर, मदुरै, कोच्चि, कोझीकोड, हुबली, विशाखापट्टनम, नासिक, वसई, सूरत, दिल्ली, मुंबई और मापुसा शामिल हैं. हालांकि, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक का वेटिंग पीरियड 4-8 सप्ताह का है.

बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने कहा, "चेतक की सफलता पूरी तरह से टेस्ट किए गए, भरोसेमंद प्रोडक्ट की क्वालिटी पर बेस्ड है. सेल और सर्विस का एक ऑन-ग्राउंड नेटवर्क इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसी नई कटेगरी में आने वाले कस्टमर की चिंता को कम करता है. हमारी प्लानिंग इसकी हाइड डिमांड को मैनेज करने के लिए आने वाले कुछ हफ्तों में चेतक के नेटवर्क को दोगुना करने की है."

कस्टमर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को कंपनी की वेबसाइट पर प्रीमियम वेरिएंट के लिए 1.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत वाले मॉडल के साथ बुक कर सकते हैं. चेतक दो वेरिएंट- अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है. इसमें पावर 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर से आती है जो 5 bhp और 16.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. 3 kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक एक बार चार्ज करने पर 95 किमी (इको मोड में) की रेंज और 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को करीब 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिर्फ 1 लाख रु. में मिल रही ये 150 km रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक

कानपुर में इलेक्ट्रिक बस ने वाहनों को मारी टक्कर, कई राहगीर घायल

दिल्ली में अब प्रदूषण पर लगेगी रोक, डिलीवरी सेवाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल होगा अनिवार्य

सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, सिंगल चार्ज पर तय करती हैं 300 किलोमीटर से अधिक की दूरी

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में बनेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन

Leave a Reply