झारखंड: लोहरदगा में पुलिस को बड़ी सफलता, 6 बड़े नक्सली गिरफ्तार

झारखंड: लोहरदगा में पुलिस को बड़ी सफलता, 6 बड़े नक्सली गिरफ्तार

प्रेषित समय :21:04:06 PM / Sat, Feb 19th, 2022

रांची. झारखण्ड जगुआर के स्थापना दिवस के मौके पर डीजीपी नीरज सिन्हा ने जगुआर के शौर्य को सलाम किया. उधर, लोहरदगा जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं की गई है. लेकिन डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि लोहरदगा जिले में पिछले 10 दिन से चल रहे नक्सलियों के विरुद्ध अभियान में शुक्रवार रात बड़ी सफलता मिली है. जिले में एक्टिव नक्सलियों के एक पूरे दस्ते के ही आतंक को खत्म करने में कामयाबी हासिल हुई है. डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार उग्रवादियों में 10 लाख का इनामी नक्सली बलराम उरांव शामिल है. वहीं रविन्द्र गंझू नाम के दो उग्रवादी और एक की पत्नी की भी गिरफ्तारी हुई है. इनके अलावा छोटू खेरवार, बुद्धेश्वर उरांव, बिमल यादव और नवीन जी को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से AK-47, इंसास जैसे हथियार बरामद हुए हैं.

बता दें कि लोहरदगा जिले के बुलबुल जंगल में पिछले कई दिनों से सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. इस दौरान नक्सलियों से कई बार मुठभेड़ भी हुई. दो आईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के 3 जवान घायल हो गए. इस इलाके में जगुआर, कोबरा और जिला बल के द्वारा पिछले 10 दिनों से अभियान चलाया जा रहा है.

जगुआर स्थापना दिवस पर डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि जगुआर प्रदेश का गौरव है. जगुआर में 40 असॉल्ट ग्रुप, 12 बम स्क्वायड टीम है, जो जिला बल और अर्धसैनिक बल के साथ मिलकर उग्रवाद उन्मूलन के लिए अभियान चलाता है. जगुआर के द्वारा 300 से अधिक उग्रवादी गिरफ्तार किए गए है, जबकि जगुआर द्वारा 28 उग्रवादियों को मार गिराया गया है. लोहरदगा और लातेहार में लगातार अभियान चलाया जा रहा है. कल रात लोहरदगा में पुलिस को अप्रत्याशित सफलता मिली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में रांची-पटना फोरलेन पर बेलगाम ट्रक ने वाहनों को मारी टक्कर, 4 लोगों की मौत

झारखंड के लोहरदगा में नक्सल ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट, 2 जवान घायल

झारखंड से मैट्रिक-इंटर किए हैं तो ही दे सकेंगे TET, प्राइमरी टीचर बनने को भी नए नियम, जानें डिटेल

झारखंड में ट्रेन हादसा टला, कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग, ट्रेन सेवाएं हुई बाधित

हाथियों के आतंक के कारण झारखंड के इस गांव में टूट रही हैं शादियां

झारखंड: पहाड़पुर स्टेशन के पास 2 कोच बेपटरी, बड़ा हादसा टला, अपलाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

Leave a Reply