राजद सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले के सबसे बड़े केस में कोर्ट ने सुनाई 5 सजा की सजा

राजद सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले के सबसे बड़े केस में कोर्ट ने सुनाई 5 सजा की सजा

प्रेषित समय :15:14:01 PM / Mon, Feb 21st, 2022

रांची. चारा घोटाला के एक और मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई गई है. यह चारा घोटाले का आखिरी और सबसे बड़ा मामला था. लालू पर 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. इससे पहले चारा घोटाले के चार केस में लालू को सजा हो चुकी है. सोमवार की सजा के बाद लालू के वकील का कहना है कि वे रांची स्थित सीबीआई की अदालत के इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देंगे, क्योंकि लालू पहले ही 36 महीने जेल में काट चुके हैं.

इस मामले में लालू यादव समेत 37 आरोपियों को बीती 15 फरवरी को दोषी ठहराया गया था. सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये  सुनवाई में सजा सुनाई गई. लालू अभी रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद सहित 37 को सजा सुनाई गई है. इससे पहले 15 फरवरी को अदालत ने चारा घोटाला मामले में 75 अभियुक्तों को दोषी करार दिया था. उसी दिन 35 को तीन-तीन साल की सजा सुना दी थी. बाकी बचे 40 दोषियों में तीन कोर्ट नहीं पहुंचे थे. उसके खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया है.

सुनवाई से पहले कहा गया था कि लालू प्रसाद की ओर से सीबीआई कोर्ट में एक आवेदन दाखिल किया जाएगा, जिसमें उनके 16 प्रकार की बीमारियों का हवाला देकर कम से कम सजा दिए जाने की मांग कोर्ट से की जाएगी. माना जा रहा था कि लालू यादव को 7 साल तक की कैद हो सकती है. क्योंकि जिन धाराओं में उन्हें दोषी पाया गया है उनके तहत न्यूनतम एक वर्ष और अधिकतम सात वर्ष तक की सजा का प्रावधान है.

लालू यादव के समर्थन में उतरी प्रियंका वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने लालू यादव के पक्ष में बयान दिया. इस पर भाजपा को भी कटाक्ष करने का मौका मिल गया. भाजपा ने कहा, चोर-चोर मौसेरे भाई. प्रियंका ने कहा था, राजद सुप्रीमो को राजनीतिक रूप से निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने भाजपा के सामने झुकने से इन्कार कर दिया. भाजपा की राजनीति का प्रमुख पहलू यह है कि जो उनके सामने नहीं झुकते उन्हें हर तरह से सताया जाता है. इस राजनीति के कारण लालू प्रसाद यादव जी पर हमला किया जा रहा है. मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चारा घोटाले के 5वें केस में भी लालू यादव दोषी करार,सजा का ऐलान 21 फरवरी को

अभिमनोजः वंशवाद पर वाद-विवाद? अब लालू बोले.... उनको बेटा-बेटी नहीं हैं, तो हम लोग क्या करें?

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गरजे लालू, बोले- RJD की औकात अन्य पार्टियों से बहुत बड़ी

संजय राउत का ED और BJP पर बड़ा आरोप: कहा- मुझे लालू प्रसाद बनाने की धमकी दी गई

लालू प्रसाद ने चुनाव लड़ने का किया एलान, कहा जीत कर लोकसभा पहुंचेंगे

Leave a Reply