यूक्रेन में फंसी जबलपुर की दो बेटियां, एमपी के 27 स्टूडेंट घर वापसी के लिए बैचेन, परिजन चितिंत

यूक्रेन में फंसी जबलपुर की दो बेटियां, एमपी के 27 स्टूडेंट घर वापसी के लिए बैचेन, परिजन चितिंत

प्रेषित समय :21:11:43 PM / Thu, Feb 24th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. यूक्रेन में रुस द्वारा किए गए हमले के बाद से एमपी के वे परिजन चितिंत है जिनके बच्चे यूके्रन में शिक्षा प्राप्त करने के लिए गए  है, इसमें जबलपुर की दो बेटियों सहित प्रदेश भर के 27 स्टूडेंट यहां पर फंसे है और अपने घर लौटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है. इस तरह की शिकायतें सीएम हैल्प लाइन में प्राप्त हुई है.

एमपी सीएम हैल्प लाइन में की गई शिकायतों के अनुसार यूके्रन में मध्यप्रदेश के करीब 27 स्टूडेंट पढ़ाई करने के लिए गए है, जिसमें 9 मेडिकल एजुकेशन व 18 उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे है. अचानक यूक्रेन व रुस के बीच युद्ध के हालात बन गए और फिर रुस ने हमला कर दिया, इसके बाद से इन 27 स्टूडेंटस के परिजन घबरा गए और उन्होने अपने बच्चों को वापस लाने के लिए सीएम हैल्प लाइन से मदद मांगी है, जिसमें भोपाल के 4, इंदौर 3, धार 3,  रायसेन 2, जबलपुर 2, छिन्दवाड़ा, मुरैेना, नर्मदापुरम, डिंडोरी, ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, खरगोन, देवास, बड़वानी, सागर, बालाघाट, सीहोर व विदिशा से एक-एक  स्टूडेंटस की सूचना मिली है. हालांकि सभी यूक्रेम में सुरक्षित है, उन्हे यूक्रेन में भारतीय दूतावास के सतत सम्पर्क में रहने की समझाईश दी गई, दूतावास की एडवायजरी का पूर्ण पालन करने हेतु बताया गया है. वर्तमान में यूक्रेन से समस्त हवाई एवं समुद्रीय यातायात पूरी तरह से बंद है.

जबलपुर की बच्चियां एमबीबीएस की पढ़ाई करने यूके्रन में है-

बताया गया है कि जबलपुर निवासी प्रवीण कुमार पाठक की पुत्री रिया पाठक व सतीश ठाकुर की पुत्री इशिता ठाकुर यूक्रेन के डनिप्रो में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है.  यूक्रेन में युद्ध के हालात निर्मित हुए तब दोनों बेटियों के परिजन घबरा गए उन्होने अपने स्तर पर बच्चियों को लाने के प्रयास शुरु कर दिए, इस दौरान उन्होने सांसद राकेश सिंह से बात कर वहां के हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्हें वापस लाने का आग्रह किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में चैतन्य महाप्रभु प्रचार प्रसार संकीर्तन मंडल का गठन

जबलपुर में नाबालिगों की गैंग बनाकर चोरी की वारदात करता रहा बदमाश, 4 गिरफ्तार

तिलहरी एटीएम लूटकांड: दोनों आरोपी जबलपुर के आर्मी स्कूल के छात्र रहे

जबलपुर में वाणिज्य कर उपायुक्त से मिले भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल

जबलपुर के तिलहरी लूटकांड का खुलासा: वाराणसी में पकड़े गए दोनो आरोपी, सगे भाई हैं

Leave a Reply