झारखंड बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा तारीखें घोषित, जानें कब से होंगे एग्जाम

झारखंड बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा तारीखें घोषित, जानें कब से होंगे एग्जाम

प्रेषित समय :19:04:27 PM / Thu, Feb 24th, 2022

रांची. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. जेएसी बोर्ड की इंटर की परीक्षा 24 मार्च से 25 अप्रैल 2022 के बीच आयोजित की जाएगी. जबकि जेएसी मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से 20 अप्रैल 2022 के मध्य किया जाएगा. छात्र परीक्षा शेड्यूल के हिसाब से अपनी तैयारियों को फिनिशिंग टच दे सकते हैं. विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

झारखंड बोर्ड ने परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है और कोविड नियमों का ध्यान रखते हुए परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा. परीक्षा दो पालियों में होगी और पहले दिन दसवीं और बारहवीं दोनों में वोकेशनल पेपर का एग्जाम होगा.

बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं का परीक्षा कार्यक्रम विस्तृत रूप में ऑफीशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. छात्र वहां से टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इस बार बोर्ड की तैयारी थी कि परीक्षा दो टर्म में कराई जाएगी लेकिन कोरोना के कारण योजना में बदलाव करना पड़ा. अब जेएसी इंटर और मैट्रिक की परीक्षा एक ही टर्म में आयोजित करायी जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार जेएसी बोर्ड में दसवीं कक्षा में 25369 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. बारहवीं आर्ट्स में 11519, कॉमर्स में 5502 और साइंस में 4946 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी माओवादी बलराम उरांव सहित 9 नक्सली हुए गिरफ्तार

झारखंड में जल्द होंगे पंचायत चुनाव! तैयारियां तेज, 23 से होगी ट्रेनिंग

झारखंड में भाषा विवाद पर JMM में मचा घमासान, पूर्व विधायक अमित महतो और उनकी पत्नी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

झारखंड: लोहरदगा में पुलिस को बड़ी सफलता, 6 बड़े नक्सली गिरफ्तार

झारखंड SSC की परीक्षा में मगही और भोजपुरी भाषा को मिली जगह

Leave a Reply