झारखंड में तूफान के चलते नदी में पलटी नाव, 5 और किए रेस्क्यू, 12 लोग अभी भी लापता

झारखंड में तूफान के चलते नदी में पलटी नाव, 5 और किए रेस्क्यू, 12 लोग अभी भी लापता

प्रेषित समय :11:25:44 AM / Fri, Feb 25th, 2022

जामताड़ा. झारखंड में बारबेंडिया पुल के पास कल नाव पलटने की घटना में पांच लोगों को बचाया गया. 12 लोग अभी भी लापता हैं. नाव निरसा, धनबाद से जामताड़ा जा रही थी. एनडीआरएफ द्वारा खोज एवं बचाव अभियान जारी है. झारखंड के जामताड़ा में गुरुवार को नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. नाव पलटने से 16 लोग लापता हो गए हैं. जामताड़ा जिला प्रशासन के मुताबिक नाव में सवार 18 लोग निरसा, धनबाद से जामताड़ा जा रहे थे. कल 4 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया. राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ मौके पर पहुंची थी. वहीं घटनास्थल पर डीसी और एसपी पहुंचे थे

एएनआई के मुताबिक घटना बरबेंदिया पुल के पास की है. यहां तूफान के चलते नाव नदी में पलट गई. नाव में सवार 18 लोग निरसा, धनबाद से जामताड़ा जा रहे थे. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद 4 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया. वहीं 16 लोग अब भी लापचा है. जामताड़ा जिला प्रशासन के मुताबिक एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत और बचाव कार्य जारी है.

इससे एक दिन पहले बुधवार को झारखंड के रामगढ़ जिले के बरकाकाना थाना क्षेत्र के उरलुंग गांव में एक बड़ा हादसा हो गया था. जहां पानी से भरे गड्ढे में गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गयी है. मृतकों की पहचान शैली कुमारी (9), सुजल उरांव (6) और कृति कुमारी (8) के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेल निर्माण के दौरान पटरी को ऊंचा करने के उद्देश्य आसपास की मिट्टी काटी गई थी, जिस कारण यहां गड्ढे बन गया थी, जहां बारिश के कारण उसमें पानी भर गये थे, उसमें डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी है. इस घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है.

घटना के संबंध में बताया गया कि मंगलवार शाम तीनों बच्चे खेलने के लिए घर से निकले थे, लेकिन देर शाम तक जब उनकी घर वापसी नहीं पहुंचे, तो परिवार और ग्रामीणों के द्वारा बच्चों की खोजबीन शुरू की गई. इसी दरमियान परिजन उस गड्ढे के समीप पहुंचे, जहां बच्चे की चप्पल और कपड़े गड्ढे के बगल में मिला. जब गड्ढे में खोजबीन की गई तो तीनों बच्चों का शव बरामद हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानव तस्करी की शिकार झारखंड की 5 बच्चियों और 1 बालक को दिल्ली से कराया गया मुक्त

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी माओवादी बलराम उरांव सहित 9 नक्सली हुए गिरफ्तार

झारखंड में जल्द होंगे पंचायत चुनाव! तैयारियां तेज, 23 से होगी ट्रेनिंग

झारखंड में भाषा विवाद पर JMM में मचा घमासान, पूर्व विधायक अमित महतो और उनकी पत्नी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

झारखंड: लोहरदगा में पुलिस को बड़ी सफलता, 6 बड़े नक्सली गिरफ्तार

Leave a Reply