दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, दिल्‍ली के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ पड़े ओले

दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, दिल्‍ली के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ पड़े ओले

प्रेषित समय :10:08:59 AM / Sat, Feb 26th, 2022

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों से शुक्रवार रात बारिश के साथ ओले पड़ने से मौसम में बदलाव देखने को मिला. बारिश ओर ओले पड़ने के बाद से तापमान में गिरावट आई है. शुक्रवार को दिल्ली में दिनभर मौसम खुशनुमा रहा, लेकिन सूरज ढलते ही आसमान में अंधेरा छा गया. इससे पहले शाम को भी दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई थी, जबकि शहर के दक्षिण पश्चिम हिस्सों में ओले पड़े. शहर में अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक था.

मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बहुत हल्की बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है. शनिवार को अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

साथ ही कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि उत्तर और पूर्वी भारत के कई इलाकों में ये बदलाव लेगा. बताया जा रहा है कि मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण देखने को मिलेगा. 26 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और 28 फरवरी को तापामान के 28 डिग्री पर पहुंचने का अनुमान है, जिसके बाद एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा.

वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक बार फिर मौसम में बदलाव के आसार है. इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर-पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 28 फरवरी से 2 मार्च 2022 के बीच बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगल 4 दिनों के दौरान बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 25 और 26 फरवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू! CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की सिफारिश

दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीतलहर, उत्तर भारत में भी बदलाव नहीं

पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्‍ली में रविवार को पारा 4.6 डिग्री तक गिरा; चूरू में तापमान -1 पहुंचा

दिल्‍ली-एनसीआर को प्रदूषण से मिली राहत, रेड जोन से बाहर हुए सभी इलाके

दिल्‍ली में IGI स्टेडियम के पास ऑटोरिक्शा पर पलटा कंटेनर, 4 लोगों की मौत

Leave a Reply