यूक्रेन से जंग के बीच रूस के टेनिस खिलाड़ी ने कैमरे पर लिख दिया- No War Please

यूक्रेन से जंग के बीच रूस के टेनिस खिलाड़ी ने कैमरे पर लिख दिया- No War Please

प्रेषित समय :09:05:10 AM / Sat, Feb 26th, 2022

नई दिल्ली. रूस ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया है. इसे द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से एक यूरोपीय देश पर सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. इस बीच कई लोग युद्ध को छोड़कर शांति की अपील भी कर रहे हैं. रूस के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव भी उनमें से एक हैं. रुबलेव से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. रुबलेव इस वक्त दुबई में टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

इस बीच दूसरी वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली. उन्होंने 5वें वरीय पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को सेमीफाइनल में 3-6, 7-5, 7-6 से मात दी. मुकाबले के बाद उन्होंने बड़ा संदेश दिया और युद्ध ना करने की अपील की. रुबलेव ने टीवी ब्रॉडकास्टर के कैमरे की स्क्रीन पर लिख दिया- No War Please.

24 साल के रूसी खिलाड़ी रुबलेव से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जैसे ही रुबलेव का संदेश स्क्रीन पर नजर आता है तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक तालियां बजाने और शोर मचाने लगते हैं. वहीं, हमले के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि वह यूक्रेन पर कब्जा नहीं करेंगे. उन्होंने साथ ही कहा कि रूस किसी भी कीमत पर यूक्रेन को परमाणु हथियार नहीं बनाने देगा. सुरक्षा परिषद के साथ बैठक में रूस ने कहा कि युद्ध के समय यूक्रेन आम नागिरकों को ढाल बना रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में एमपी के 122 नागरिकों के फंसने की खबर, सीएम हेल्पलाइन में पहुंची सूचनाएं

यूक्रेन का दावा- युद्ध में अब तक 1000 से ज्यादा रूसी सैनिक मारे गए, संघर्ष तेज

जंग के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों की होगी वतन वापसी, सरकार देगी किराया

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

जंग की मार से कराह रहे यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया संयुक्त राष्ट्र, देगा 2 करोड़ डॉलर

Leave a Reply