भीलवाड़ा में टैक्स चोरी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 4 लाख की रिश्वत लेते एडिशनल कमिश्नर गिरफ्तार

भीलवाड़ा में टैक्स चोरी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 4 लाख की रिश्वत लेते एडिशनल कमिश्नर गिरफ्तार

प्रेषित समय :13:19:15 PM / Mon, Feb 28th, 2022

भीलवाड़ा. राजस्थान में एसीबी लगातार भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कस रही है. भीलवाड़ा में जयपुर एसीबी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने रविवार को वाणिज्य कर विभाग में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने विभाग के एडिशनल कमिश्नर (जीएसटी) मोहम्मद हुसैन अंसारी सहित 5 लोगों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. रविवार दोपहर की गई इस कार्रवाई में अंसारी को एक दलाल से 4 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा गया. बता दें कि एसीबी की टीम ने एक साथ उदयपुर और भीलवाड़ा में कार्रवाई की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उदयपुर के वाणिज्य कर अधिकारी को भी पकड़ा गया जो भीलवाड़ा में कार्यरत है. वहीं राजमल उर्फ राजू अग्रवाल और लक्ष्मण अग्रवाल को गिरफ्तार किया जो दोनों ही निजी कंपनी में काम करते हैं.

एसीबी की इस कार्रवाई में वाणिज्य कर विभाग भीलवाड़ा में टैक्स चोरी का एक बड़ा रैकेट सामने आया है. एसीबी ने बताया कि विभाग के अधिकारी और कुछ निजी व्यक्ति मिलकर सरकार के करोड़ों रुपये गबन कर रहे थे. अब एसीबी की टीम आरोपियों के घर और अन्य ठिकानों की भी तलाशी ले रही है.

एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने कार्रवाई को लेकर बताया कि मुख्यालय में गोपनीय सूचना मिली थी कि जीएसटी (वाणिज्य कर विभाग राजस्थान) के भीलवाड़ा में टैक्स चोरी का बड़ा रैकेट चल रहा है जिसमें करोड़ों के राजस्व हानि की बात सामने आई. सूचना के आधार पर एसीबी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. एसीबी ने भीलवाड़ा और उदयपुर में एक साथ कार्रवाई कर उदयपुर के मोहम्मद हुसैन अंसारी को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है.

वहीं एएसपी शेखावत ने बताया कि इस मामले में संलिपत्ता पाए जाने पर उदयपुर के दिनेश टेलर को भी पकड़ा गया है जो भीलवाड़ा में वाणिज्य कर अधिकारी है. इसके अलावा राजमल उर्फ राजू अग्रवाल और लक्ष्मण अग्रवाल नामक व्यक्ति की भी गिरफ्तारी की गई है जिनसे पूछताछ जारी है. शेखावत ने आगे बताया कि आरोपियों से पूछताछ कर विभाग के अन्य संदिग्ध अधिकारियों तक पहुंचा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सिहोरा में सीबीआई ने रिश्वत लेते पोस्ट आफिस के निरीक्षक को पकड़ा, ट्रांसफर कराने के नाम पर ले रहा था रुपए

25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई महिला एकाउंटेंट, लोकायुक्त टीम की कार्यवाही

नियुक्ति पत्र जारी करने आदिवासी विभाग का कंप्यूटर ऑपरेटर मांग रहा था रिश्वत, जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

जबलपुर ईओडब्ल्यू द्वारा पकड़ा गया रिश्वत का दूसरा आरोपी भी जेल पहुंचा..!

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम के हत्थे चढ़ते ही रिश्वत 15 हजार रुपए फेंककर भागा बीआरसी..!

Leave a Reply