हॉन्गकॉन्ग में कोविड से हाहाकार, शव रखने के लिए कम पड़ी जगह

हॉन्गकॉन्ग में कोविड से हाहाकार, शव रखने के लिए कम पड़ी जगह

प्रेषित समय :10:22:54 AM / Tue, Mar 1st, 2022

हॉन्गकॉन्ग. कोरोना वायरस महामारी से हॉन्गकॉन्ग में हालात बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. नौबत यहां तक आ गई है कि अस्पतालों और सार्वजनिक शवगृहों में कोविड-19 से जान गंवाने वालों के शव रखने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खास बात है कि हॉन्गकॉन्ग में अधिकांश रहवासियों ने कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन नहीं ली है. लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों के देखते हुए अधिकारियों ने लॉकडाउन की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया है.

शहर के पब्लिक डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रमुख टोनी लिंग ने बताया कि अस्पताल के एक्सीडेंट और इमरजेंसी रूम में दर्जनों शव शवगृहों में ले जाए जाने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘इन शरीरों को अब एकत्र करने के लिए ज्यादा समय की जरूरत है, क्योंकि संसाधन काफी बहुत सीमित हैं.’ उन्होंने मौजूदा हालात के लिए कार्यबल और स्टोरेज की क्षमता का हवाला दिया.

हाल ही में टीकाकरण की बढ़ती संख्या के बाद भी हॉन्गकॉन्ग में वैक्सीन नहीं लेने वालों की संख्या ज्यादा है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कई लोगों ने दुष्प्रभावों के डर और लापरवाही के चलते नहीं टीकाकरण नहीं कराया है. 2020 के सरकारी आंकड़ों के अनुसार, हॉन्गकॉन्ग में हर महीने औसतन करीब 4 हजार लोगों की मौत हुई है. शहर में कोविड संक्रमण के 1 लाख 71 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

लॉकडाउन पर विचार

हॉन्गकॉन्ग में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 34,466 नए मरीज मिले जबकि मृतकों की संख्या भी बढ़ी है. इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने लॉकडाउन लगाने की संभावना से इनकार नहीं किया है. इससे पहले हॉन्गकॉन्ग के नेताओं ने लॉकडाउन को अवास्तविक बताया था. हॉन्गकॉन्ग में मुख्य तौर पर वायरस के ‘ओमिक्रॉन’ स्वरूप के कारण मामले बढ़ रहे हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: BJP विधायक श्वेता महाले समेत 35 अन्य के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज

UGC ने दी देशभर के विश्वविद्यालयों को खोलने की अनुमति, कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा जरूरी

अमरावती में कोविड टेस्ट के बहाने प्राइवेट पार्ट से लिया स्वैब, कोर्ट से मिली 10 साल की कैद

बनारस में मिली चार करोड़ की नकली कोविड वैक्सीन और टेस्ट किट

ओडिशा में बनी कोविड-19 रैपिड एंटीजन जांच किट को ICMR से मिली मंजूरी, दो महीने में होगी बाजार में उपलब्ध

Leave a Reply