यूपी के फर्रुखाबाद में जहरीली शराब से तीन मौतें, अंग्रेजी शराब के ठेके से खरीदी गई थी शराब

यूपी के फर्रुखाबाद में जहरीली शराब से तीन मौतें, अंग्रेजी शराब के ठेके से खरीदी गई थी शराब

प्रेषित समय :10:46:08 AM / Fri, Mar 4th, 2022

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश में नकली शराब का खेल जा रही है और अब राज्य के फर्रुखाबाद जिले में नकली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई. ध्यान देने वाली बात ये है कि इस शराब को अंग्रेजी शराब की दुकान से खरीदा गया था. जानकारी के मुताबिक शराब पीने से पशु व्यापारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई. फिलहाल तीन लोगों की मौत के बाद पुलिस ने ठेके को सील करने के साथ ही इलाके के आसपास के ठेके बंद कर जांच शुरू कर दी है. वहीं पुलिस इस मामले में शराब ठेकेदार, सेल्समैन समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि मृतकों की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

हालांकि राज्य में शराब पीने से मौत कोई नहीं बात नहीं है. पिछले दिनों ही राज्य के कई जिलों में नकली और अवैध शराब के कारण कई लोगों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक मोहम्मदाबाद के गांव अहिमालापुर निवासी जितेंद्र सिंह पशुओं का कारोबार करते हैं और गुरुवार को कन्नौज के छिबरामऊ आवास विकास निवासी उसका दोस्त ओमवीर सिंह उससे मिलने घर आया थे. जितेंद्र ने अपने घर के सामने एक झोपड़ी में आलू भूनवाया और गांव के मोनू सिंह को फोन कर नजदीकी अंग्रेजी ठेके से शराब मंगवाई. दोपहर करीब ढाई बजे जैसे ही तीनों ने थोड़ी शराब पी और इसके बाद अचानक उन्हें तकलीफ होने लगी. जितेंद्र के भाई अजय ने तीनों को बेहोश देखा तो वे सभी को निजी वाहन से मोहम्मदाबाद के एक निजी डॉक्टर के पास ले गए.

तीन की हालत को देखते हुए जब उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया तो डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. वहीं मृतकों के परिजन जितेंद्र और मोनू के शवों को वहां से गांव ले गए, जबकि मौधा गांव में रहने वाले रिश्तेदार ओमवीर के शव को उनके परिजन अपने घर ले गए. इसके बाद ये खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई.

शराब पीने से तीन की मौत की सूचना फैलते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया और डीएम और एसपी के साथ सभी अफसर मौके पर पहुंचे. पता चला कि शराब भरमऊ चौराहे के पास अंग्रेजी ठेके से खरीदी गई थी. पुलिस ने दबिश देकर ठेकेदार विनोद कुमार, सेल्समैन योगेंद्र पाल व मकान मालिक उपेंद्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव: छठे चरण के लिए मतदान शुरू, CM योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट

राहुल गांधी का सरकार पर न‍िशाना, कहा- यूपी-गुजरात के नौकरशाहों को केंद्र शासित प्रदेशों पर शासन के लि‍ए छोड़ द‍िया जाता है

यूपी: जगदगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी पर कुकर्म का मुकदमा दर्ज, नाबालिग को कमरे में बुलाकर की हैवानियत

मौसम का बदला मिजाज : यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी के गोंडा के कर्नलगंज में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पर रेप और मारपीट का मामला दर्ज, एसपी नेता के घर पर पुलिस तैनात

Leave a Reply