महिला क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

महिला क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

प्रेषित समय :10:03:22 AM / Fri, Mar 4th, 2022

गूगल डूडल ने आज न्यूजीलैंड के बे ओवल स्टेडियम में शुरू हुए आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 की शुरुआत का जश्न मनाया. महिला क्रिकेट विश्व कप का 12वां संस्करण शुक्रवार सुबह 6:30 बजे शुरू हुआ. डूडल में छह महिला क्रिकेटरों को बैग्राउंड में दर्शकों की उपस्थिति में खेल खेलते हुए दिखाया गया है. जब आप Google होमपेज पर जाते हैं और महिला क्रिकेट विश्व कप का प्रतिनिधित्व करने वाले डूडल पर क्लिक करते हैं, तो आप देखेंगे कि क्रिकेट गेंदें आपकी स्क्रीन पर बाएं से दाएं चलती हैं और इसे फिर से खेलने के लिए, आप नीचे दिए गए कंफ़ेद्दी पॉपर पर क्लिक कर सकते हैं.

Google डूडल ने आज ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2022, टूर्नामेंट को याद किया क्योंकि यह दुनिया को कोविड -19 महामारी से जूझने के कारण देरी शुरू हुआ है. आठ टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा के साथ, टूर्नामेंट मूल रूप से 2021 की शुरुआत में निर्धारित किया गया था. अंत में, इस साल मार्च में कोरोनावायरस से संबंधित यात्रा प्रतिबंधों के स्थिर होने के बाद खेल शुरू करना संभव हो गया.

दुनिया का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 1844 में कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच हुआ था. पहला महिला विश्व कप टूर्नामेंट 1973 में आयोजित किया गया था, जिसे इस साल की गत चैंपियन इंग्लैंड ने जीता था. इस साल टूर्नामेंट की जीत के लिए दुनिया भर की आठ टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा, यश ढुल होंगे टीम के कप्तान

जूनियर हॉकी विश्व कप: 6 बार का चैम्पियन जर्मनी और अर्जेंटीना सेमीफाइनल में

क्रिकेट पर नए कोरोना वैरिएंट का साया, महिला विश्व कप क्वालिफायर रद्द, घर जाने को नहीं मिल रही फ्लाइट

टी-20 विश्व कप फाइनल: ऑस्ट्रेलिया को 173 का टारगेट, आखिरी 5 ओवर में बने 58 रन, विलियम्सन ने 85 रन बनाए

केविन पीटरसन ने ल‍िखा, कौन जीतेगा टी20 विश्व कप का खिताब

2024 में होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है अमेरिका

Leave a Reply