एमपी के बैतूल में अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर उग्र हुई भीड़, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

एमपी के बैतूल में अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर उग्र हुई भीड़, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

प्रेषित समय :12:59:17 PM / Sun, Mar 6th, 2022

बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल में पांच दिन पहले हुए मामूली विवाद के बाद शनिवार रात भीमपुर जल उठा. भीड़ ने दुकानों को आग के हवाले कर दिया. घरों पर पथराव कर दिया. पुलिस पहुंची तो उस पर भी पत्थर फेंके गए. बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस रात में बवाल को शांत करवा पाई.

भीमपुर की सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस), गोंडवाना गणतंत्र पार्टी समेत अन्य संगठनों ने शनिवार को प्रदर्शन किया. दोपहर में बाजार चौक में शुरू हुआ धरना-प्रदर्शन और आम सभा ने शाम होते-होते उग्र रूप ले लिया. कुछ लोगों ने दुकानों में आग लगाने का प्रयास किया. देखते ही देखते उपद्रव हो गया. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हल्का बल प्रयोग किया.

एएसपी नीरज सोनी ने बताया कि शाम को कुछ लोगों ने पथराव और दुकानों में तोडफ़ोड़ की है. प्रदर्शनकारी यह मांग कर रहे थे कि भीमपुर में हुआ पूरा अतिक्रमण तत्काल हटाया जाए. इस पर एसडीएम केसी परते ने उन्हें जानकारी दी कि नियमानुसार अभी 7 दिनों का नोटिस अतिक्रमणकर्ताओं को दिया गया है. नोटिस में दी गई समयावधि तक अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है, तो हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

इस पर संगठन के नेताओं ने साफ कह दिया कि जब तक अतिक्रमण नहीं हटाया जाएगा, तब तक वे यहीं पर बैठे रहेंगे. शाम करीब 7 बजे तक विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं के द्वारा लोगों को संबोधित किया गया. इसके बाद अचानक पथराव और दुकानों में तोडफ़ोड़ शुरू हो गई. पथराव में पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की सूचना मिली है. एएसपी नीरज सोनी ने पुलिसकर्मियों के घायल होने से इनकार किया है, जबकि वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने घायल होने की बात कही.

भीमपुर में आदिवासी महिला सुजाता नर्रे और दिनेश आर्य के बीच दुकान के सामने सब्जी की दुकान लगाने को लेकर जमकर बहस हो रही थी. इसी बीच गुस्से में आकर दिनेश आर्य ने इस महिला की दुकान से सब्जी सड़क पर फेंक दी. रेस्टारेंट मालिक ने महिला के साथ जमकर गाली-गलौज की. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आदिवासी महिला के साथ किए गए इस कृत्य से जनजाति समुदाय में रोष व्याप्त है. बदले की यही आग शनिवार को भभकी और भीमपुर जला भी और पथराव भी हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनी विभा पटेल

मध्य प्रदेश के धार में भीषण सड़क हादसा: कार पलटने से 2 लोगों की मौत, चार घायल

मध्य प्रदेश में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ शासन नहीं दे रहा अभियोजन की अनुमति, हाई कोर्ट में याचिका दायर

गेहूं खरीदने की तैयारियों में जुटी मध्य प्रदेश सरकार, रजिस्ट्रेशन और पेमेंट को लेकर बड़ा बदलाव

मध्य प्रदेश में LKG-UKG से होगी संस्कृत की पढ़ाई, जानें सरकार का क्या है पूरा प्लान

Leave a Reply