कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा! लैंडिंग के दौरान इंजन हुआ फेल, रनवे से भटका विमान

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा! लैंडिंग के दौरान इंजन हुआ फेल, रनवे से भटका विमान

प्रेषित समय :13:15:02 PM / Sun, Mar 6th, 2022

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के चकेरी एयरपोर्ट पर आज बड़ा हादसा होते टल गया. मिली जानकारी के मुताबिक, कोस्टगार्ड के एक विमान की लैडिंग के दौरान बाईं ओर का इंजन फेल हो गया. इसके चलते विमान अचानक दाईं तरफ मुड़ गया. ऐसे में विमान की स्पीड तेज होने की वजह से वह असंतुलित हो गया. लिहाजा वह रनवे को छोड़कर भागने लगा. ऐसे में गनीमत रही कि इस दौरान बड़ा हादसा होतो-होते टल गया. वहीं रनवे से उतरने के बाद विमान थोड़ी आगे जाकर रुक गया. हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान होने की जानकारी सामने नहीं आई हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये विमान चेन्नई से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट आ रहा था. एयरपोर्ट अधिकरियों के अनुसार, ये कोस्टगार्ड विमान असंतुलित होने के बाद रनवे से भटक गया. एयरपोर्ट के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक विमान के बाएं इंजन ने लैंडिंग के बाद काम करना बंद कर दिया था. जैसे ही पायलटों ने विमान को रनवे पर उतारा, वह दाईं ओर चला गया और आगे जाकर टकरा गया.

कानपुर में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एयरपोर्ट पर रनवे पर विमान की लैंडिंग हो रही है. लैंडिंग में विमान के पिछले पहिये तो रनवे पर आसानी से आ गए लेकिन अगले पहिये के संपर्क करते ही चिंगारी निकलती नजर आ रही है. ऐसे में रनवे पर विमान का संतुलन बिगड़ता चला जाता है और अचानक रनवे से उतरकर नीचे की ओर चला गया. वहीं विमान की स्पीड काफी है और पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकने की कोशिश की लेकिन विमान बायीं ओर बने सिग्नल टावर को तोड़ते हुए रूक जाता है. विमान में सवार कर्मी तेजी से उतरे और पायलट को भी उतारा, सभी सकुशल बताए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर की मेयर ने बीजेपी को वोट डालने की तस्‍वीर की थी शेयर, डीएम ने दिये एफआईआर के आदेश

कानपुर में इलेक्ट्रिक बस ने वाहनों को मारी टक्कर, कई राहगीर घायल

कानपुर में बड़ा हादसा, बेकाबू ई-बस ने 17 वाहनों को रौंदा, 6 लोगों की मौत

कानपुर में मिठाई की दुकान में आग लगने से 2 लोगों की मौत

यूपी के कानपुर में अब मार्केट में उतरे रंगीन समोसे, अलग-अलग रंग की धारियों के पीछे है यह तर्क

यूपी: निर्वाचन आयोग ने कानपुर नगर, बरेली व फिरोजाबाद के जिलाधिकारी को हटाया, दो एसपी भी बदले

Leave a Reply