यूपी में जीत के साथ ही सीएम योगी बीजेपी में सबसे प्रभावी पीएम फेस बनकर भी उभरे हैं?

यूपी में जीत के साथ ही सीएम योगी बीजेपी में सबसे प्रभावी पीएम फेस बनकर भी उभरे हैं?

प्रेषित समय :07:48:23 AM / Fri, Mar 11th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. पीएम नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी का पीएम फेस कौन? इस सवाल का जवाब यूपी के चुनावी नतीजों ने दे दिया है, यूपी में जीत के साथ ही सीएम योगी का सियासी कद इतना बढ़ा है कि वे सबसे प्रभावी पीएम फेस बनकर उभरे हैं!

बीजेपी का अगला पीएम फेस कौन?

इसे लेकर कुछ समय से सियासी चर्चाएं जारी हैं, हालांकि इन चर्चाओं में नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह आदि के नाम भी शामिल थे, लेकिन दो नाम सबसे असरदार होकर उभरे थे- अमित शाह और योगी आदित्यनाथ, अब यूपी की जीत के साथ ही योगी आदित्यनाथ सबसे आगे निकल गए हैं!

क्योंकि, पीएम मोदी बीजेपी में सत्ता से सेवानिवृत्ति की उम्र के करीब पहुंच रहे हैं, लिहाजा यह भी संभव है कि 2024 का लोकसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के पीएम फेस के साथ लड़ा जाए?

याद रहे, इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव में जिस तरह का सियासी माहौल बना था, उसे लेकर यह आशंका जताई जा रही थी कि योगी की सत्ता में वापसी मुश्किल है, हालांकि पल-पल इंडिया ने एस्ट्रो पॉलिटिकल एनालिसिस (8/1/2022) में लिखा था कि-  क्या वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार फिर से सत्ता हासिल कर पाएंगे, इस सवाल का सही जवाब तो 10 मार्च को ही मिलेगा, लेकिन सियासत के सितारे कहते हैं कि- सितारों का समीकरण उलझा जरूर है, लेकिन योगी आदित्यनाथ की भाग्यरेखा प्रबल है, लिहाजा यदि विरोधियों के सितारे कमजोर हुए और जनता का साथ मिल जाएगा, तो वे फिर से मुख्यमंत्री होंगे?

योगी आदित्यनाथ की प्रचलित जन्म कुंडली पर नजर डालें, तो उनका वर्षफल उतना अच्छा नहीं है, लिहाजा अपना पद बचाने के लिए उन्हें विशेष प्रयास करने होंगे!

याद रहे, सियासी कद कम नहीं होगा, जीवन रेखा से भी प्रबल है.... पल-पल इंडिया के 15 मार्च 2018 के एस्ट्रो पॉलिटिकल एनालिसिस में बताया था कि योगी की जीवन रेखा से भी ज्यादा असरदार है भाग्य रेखा, इसलिए वे बड़ी-से-बड़ी परेशानी से भाग्य के दम पर पार पा लेंगे, वर्ष 2017 से शुरू हुई केतु की महादशा ने कामयाबी का परचम लहराया, लेकिन अब समय बदल रहा है, योगी के जीवन में शनि की भूमिका बढ़नेवाली है, जहां 14 जनवरी 2022 से अंतरदशा बदल रही है, वहीं 29 अप्रैल 2022 से शनि का गोचर बदल रहा है, इसलिए 14 जनवरी से 29 अप्रैल के बीच का समय तो अच्छा है, परन्तु इसके बाद सतर्क रहना होगा, खासकर अच्छी सलाह को नजरअंदाज करना सियासी नुकसान कर सकता है?

इस बार मतदान के दौरान शनि, राहु और गुरु का गोचर लाभप्रद है, लिहाजा जनता का साथ मिल सकता है, लेकिन गुप्त विरोधियों से सतर्क रहना होगा!

सितारों के समीकरण पर भरोसा करें, तो इस बार 60 प्रतिशत कामयाबी की संभावना है, मतलब- सत्ता की राह पिछली बार की तरह आसान नहीं है?

सियासी सयानों का मानना है कि बीजेपी में योगी का पॉलिटिकल क्रेज ठीक उसी तरह बढ़ रहा है, जैसा कभी बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी के मुकाबले नरेंद्र मोदी का बढ़ा था!
देखना दिलचस्प होगा कि 2024 में बीजेपी योगी के पीएम फेस पर चुनाव लड़ती है या नहीं?

अभिमनोजः मोदी सरकार के गलत फैसलों से नुकसान के बावजूद अपने दम पर योगी की सत्ता में वापसी!
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1501955655506460674

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

यूपी के 15 जिलों में ईवीएम को लेकर सपा का हंगामा, कौशांबी में कार्यकर्ताओं ने डीएम की गाड़ी जांची, वाराणसी में एडीएम और सोनभद्र में एसडीएम हटे

यूपी चुनाव पर अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई, ईसी के अफसर ईवीएम से कर रहे छेड़छाड़

यूपी में दो सड़़क हादसों में 6 की मौत, कानपुर में कार-ट्रक में भीषण भिड़ंत, शादी समारोह में जा रहे 4 युवकों की मौत

यूपी के कानपुर में कमरे में लहूलुहान मिले देवर-भाभी, शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकल रहे थे खून, यह है पूरा मामला

बिना स्मार्टफोन के मिलेगी यूपीआई आधारित पेमेंट की सुविधा, जानें RBI की क्‍या है खास तैयारी

Leave a Reply