सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारी, पत्नी ने फांसी लगाई, फोन पर बात कर रहे थे दोनों

सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारी, पत्नी ने फांसी लगाई, फोन पर बात कर रहे थे दोनों

प्रेषित समय :16:42:36 PM / Sat, Mar 12th, 2022

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले एक सीआरपीएफ जवान ने गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त वह अपनी पत्नी से फोन पर बात कर रहा था. इसी दौरान उसने खुद को गोली मार ली. इधर, गोली की आवाज सुनकर पत्नी ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है.

कुकुर्दीकेरा निवासी चंद्रभूषण जगत(25) सीआरपीएफ 113वीं बटालियन गढ़चिरौली में आरक्षक के रूप में पदस्थ था. तीन महीने पहले ही उसकी सरकंडा के लोधीपारा निवासी यामिनी जगत(22) से शादी हुई थी. शादी के बाद कुछ दिनों तक दोनों साथ में रहे. फिर चंद्रभूषण अपनी ड्यूटी पर गढ़चिरौली लौट गया था.

पचपेड़ी थाना प्रभारी प्रवीण सिंह राजपूत का कहना है कि पति-पत्नी के बीच मौत का अंतराल 2 से 5 मिनट के बीच का है. उन्होंने बताया कि हमने गढ़चिरौली में सीआरपीएफ के अधिकारियों से बातचीत की है. अधिकारियों ने बताया कि जवान की मौत सुबह 8 बजकर 5 से 8 मिनट के बीच हुई है. जबकि उसकी पत्नी की मौत 8 बजकर 10 मिनट से लेकर 15 मिनट के बीच हुई है. ऐसे में आशंका है कि दोनों पति-पत्नी फोन से बात कर रहे थे और इसी दौरान दोनों ने आत्महत्या की है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह दोनों फोन पर बात कर रहे थे. कुछ देर तक दोनों में बातचीत हुई. इसके बाद चंद्रभूषण जगत ने खुद को गोली मार ली. गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. पति का फोन कट गया. तब उसकी पत्नी यामिनी ने भी घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

घर पर अकेली थी पत्नी

जानकारी मिली है कि घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था. जवान के माता-पिता खेत गए हुए थे. वहीं उसका भाई प्रवीण छोटी बहन को स्कूल छोडऩे के लिए गया था. जब प्रवीण वापस घर लौटा तो यामिनी फंदे से लटकी थी. उसने अपने माता-पिता को इस बात की जानकारी दी. उसने अपने भाई को फोन लगाया तो कोई ने जवाब नहीं दिया. कुछ देर बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों ने प्रवीण को उसके भाई के सुसाइड करने की सूचना दी.

दोनों का किया गया अंतिम संस्कार

वहीं घटना की जानकारी शुक्रवार शाम को सामने आई है. मौत के बाद पीएम के लिए शव को लाया गया. सीआरपीएफ के जवान शनिवार सुबह जवान का शव लेकर उसके पैतृक गांव पहुंचे. जिसके बाद शनिवार को ही दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी ने सुसाइड क्यों किया, इस बात का पता नहीं चल सका है. परिजनों से पूछताछ की जा रही है. कॉल डिटेल्स भी चेक किए जा रहे हैं. फिलहाल मामले में जांच जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: पैदल मार्च में शामिल किसान की मौत, संगठनों ने की शहीद का दर्जा देने व उचित मुआवजे की मांग

छत्तीसगढ़ विस के वेल में पहुंचे बीजेपी के 11 एमएलए निलंबित, रेडी टू ईट का काम निजी कंपनी को देने पर हंगामा

छत्तीसगढ़ : इनकम टैक्स विभाग के दर्जनों अफसर सुबह-सुबह पहुंचे; रायपुर, कवर्धा के कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन स्कीम बहाल, सीएम भूपेश ने बजट में की घोषणा, कोई नया टैक्स नहीं

छत्तीसगढ़ : राज्यपाल अनुसूइया उईके ने सरकार के विकास माडल की सराहना की, विपक्ष का बहिर्गमन, कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित

छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्थल पर नक्सलियों का हमला, मशीनों और गाड़ियों में लगाई आग

Leave a Reply