कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को किया ढेर

कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को किया ढेर

प्रेषित समय :08:55:43 AM / Sat, Mar 12th, 2022

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में शनिवार सुबह चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. तीन अलग-अलग अभियानों में मारे गए 4 आतंकवादियों में से दो लश्कर से और दो जैश से हैं. इनमें से दो पुलवामा में, एक हंदवाड़ा में और एक गांदरबल में मारा गया. कश्मीर पुलिस ने इन मुठभेड़ों के बारे में जानकारी दी है. कश्मीर के आईजीपी ने कहा कि पुलवामा मुठभेड़ में पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकवादी ढेर हो गए.

पुलवामा के चेवाकलां इलाके में शुक्रवार देर शाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि 2018 से सक्रिय पाकिस्तानी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर कमाल भाई, पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया है. उन्होंने कहा कि ‘हमने कल रात 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था. पुलवामा में अब तक 1 पाकिस्तानी सहित जैश के 2 आतंकवादी मारे गए. लश्कर के 1 आतंकवादी को गांदरबल और एक को हंदवाड़ा में मारा गया. हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ खत्म हो गई है. इसके अलावा एक आतंकी को जिंदा भी गिरफ्तार किया गया है.’ हंदवाड़ा में शनिवार तड़के रजवाड़ा क्षेत्र के नेचामा में मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. इसकी सूचना जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी, जबकि गांदरबल एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी ढेर हो गया. गांदरबल के सेरच इलाके में मुठभेड़ चल रही है. इस बीच शुक्रवार को कुलगाम जिले के औडोरा इलाके में एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सरपंच की पहचान शब्बीर अहमद मीर के रूप में हुई. उसको कुलगाम के जिला अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि गांदरबल के सेरच इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल पूरी चौकसी बरत रहे हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्‍मीर: किश्‍तवाड़ में पुल‍िस ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में पुल‍िस के हत्‍थे चढ़ा आतंकी, AK-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद

शोपियां में सुरक्षाबलों ने किया आतंक पर करारा प्रहार, मुठभेड़ में मार गिराए 2 आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सुरक्षाबलों ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश, ड्रोन से भेजे गए हथियार और विस्फोटक किए बरामद

Leave a Reply