जम्मू-कश्‍मीर: किश्‍तवाड़ में पुल‍िस ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्‍मीर: किश्‍तवाड़ में पुल‍िस ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

प्रेषित समय :10:03:30 AM / Sat, Mar 5th, 2022

किश्‍तवाड़. सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में तलाश अभियान के दौरान एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और वहां से हथियार एवं गोला-बारूद का भारी जखीरा बरामद किया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि लोअर बनज्वार इलाके में एक ठिकाने से दो अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर्स, एक एके-47 मैगजीन, इनसास राइफल की 48 गोलियां, एके-47 की 10 गोलियां, नौ एमएम हथियार की 38 गोलियां, चाइनीज पिस्तौल की दो गोलियां, एक चाकू और एक अन्य धारदार हथियार बरामद किया गया. यह अभियान विशेष अभियान समूह, 26 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 52वीं बटालियन ने संयुक्त रूप से चलाया.

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने सेना के जवानों के साथ गोलीबारी में घायल हुए एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, लंगत के दंड कादल इलाके में सेना का एक गश्ती दल आतंकवादियों की गोलीबारी की चपेट में आया और सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस बीच इलाके की संयुक्त रूप से घेराबंदी करने और तलाश अभियान चलाने के बाद वहां सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी भेजी गई.

प्रवक्ता ने बताया कि तलाश अभियान के दौरान संयुक्त दल ने घायल अवस्था में एक आतंकवादी को पकड़ लिया. उसकी पहचान बारामूला जिले के आजादगंज निवासी अबरार गोजरी के रूप में की गई है. उन्होंने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, अबरार पहले पथराव करता था और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में हाल में शामिल होने से पहले उसके खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारुद के साथ ही 1,41,500 रुपये बरामद किए गए हैं.

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा की मदद करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के पास से हथियार समेत अन्य चीजें बरामद की गईं. प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने जिले के खुदपोरा में एक नाका स्थापित किया था. उन्होंने कहा, ‘जांच के दौरान तीन व्यक्तियों की गतिवधि पर शक हुआ और उन्हें रुकने को कहा गया. इस पर उन्होंने रुकने की बजाय भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण उन्हें पकड़ लिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन पहुंचे इमरान खान के जहरीले बोल, कश्‍मीर में हो जनमत संग्रह, मोदी फांसीवादी

जम्‍मू कश्‍मीर: बारह घंटे में 2 एनकाउंटर, जैश कमांडर जाहिद वानी समेत पांच आतंकी ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला में फटा बादल, ए‍क ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 1 लापता

राहुल गांधी का एक महीने में दूसरा जम्‍मू-कश्‍मीर दौरा, मां वैष्णो देवी का करेंगे दर्शन

तालिबान अब कश्‍मीर जीतकर पाकिस्तान को देंगे, इमरान खान की पार्टी की नेता का दावा

Leave a Reply