बाढ़ बनेगा बिहार का 39वां जिला, CM नीतीश ने की घोषणा, अगले कैबिनेट में लग सकती है मुहर

बाढ़ बनेगा बिहार का 39वां जिला, CM नीतीश ने की घोषणा, अगले कैबिनेट में लग सकती है मुहर

प्रेषित समय :16:12:31 PM / Mon, Mar 14th, 2022

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ को जिला बनाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि विधानपरिषद चुनाव के बाद बाढ़ को जिला घोषित कर देंगे. इस तरह बिहार को एक और जिला मिल जायेगा. अगर बाढ़ को जिला का दर्जा मिल जायेगा तो बिहार में 39 जिले हो जायेंगे. अभी बिहार में 38 जिले हैं. रविवार को बाढ़ पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सबसे पहले हम यहीं से सांसद बने थे. और जब हम एमएलए थे तब इस इलाके में आ कर घूमते थे और समस्या सुनते थे. सीएम ने कहा कि बाढ़ से तो मेरा पुराना लगाव रहा है. 89 से हम लगातार घूमते रहे काम करते रहे हैं. अब यहां के लोगों की जो इच्छा है उसको तो हम पूरा करेंगे ही.

रविवार को CM जैसे ही अपने पुराने संसदीय क्षेत्र बाढ़ पहुंचे. वह यहां आकर भावुक हो गए. नीतीश कुमार ने अपने पुराने संसदीय श्रेत्र के लोगों के बीच पहुंचकर पुरानी बातों को याद किया. इसी बीच किसी ने उनसे गुजारिश की कि बाढ़ के लोग इसे जिला बनाने की मांग सालों से कर रहे हैं. इसपर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ‘घबराना नहीं है बाढ़ जिला बनेगा. इसके बाद कहा जा रहा है कि बाढ़ को सीएम अगली कैबिनेट मीटिंग में जिला घोषित कर सकते हैं.

नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैं कई बार सोचता था कि अपने क्षेत्र में आकर आपलोगों से मिलें, लेकिन वक्त के अभाव में ऐसा नहीं हो पाता था. रविवार को बाढ़ पहुंचे नीतीश कुमार ने संघर्ष के दिनों के पुराने साथियों से मुलाकात की और बाढ़ विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया. यहां नीतीश कुमार ने बेल्छी, बाढ़ और अथमलगोला प्रखण्ड के सबनीमा में अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना

नीतीश कुमार 1989 में पहली बार यहां से सांसद चुने गए और 1999 तक लगातार पांच बार जीते. 2004 में आरजेडी के विजय कृष्ण ने उन्हें में यहां चुनाव हरा दिया. इसके बाद वह 2005 में बिहार के मुख्यमंत्री बन गए. इसके बाद से वह लगातार बिहार विधानपरिषद के सदस्य है. इधर बाढ़ लोकसभा क्षेत्र का भी अस्तित्व परिसीमन के बाद समाप्त हो गया और यह क्षेत्र मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में शामिल हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब किन्नर भी बन सकेंगे पुलिसवाले, बिहार में दारोगा से लेकर कांस्टेबल तक में होगी भर्ती

राजस्थान में भी शराबबंदी की तैयारी, बिहार में रिसर्च करने पहुंची 5 सदस्यीय टीम, गहलोत सरकार को देगी रिपोर्ट

बिहार में हेयर ट्रांसप्लांट के 24 घंटे बाद पुलिस जवान की मौत, 11 मई को शादी होनी थी

बिहार में पोर्न देखकर 10 से 12 साल के 6 बच्चों ने 8 साल की 2 बच्चियों से गैंगरेप किया, 2 बच्चे पकड़े गए

बिहार: हेलीकॉप्टर के बाद अब मोटरबोट से शराब के ठिकानों की तलाशी, फुल बॉडी ट्रक स्कैनर से स्कैन होंगी गाड़ियां

Leave a Reply