जम्मू कश्मीर में कबाड़ की दुकान में लगी आग, चार लोगों की मौत-14 घायल

जम्मू कश्मीर में कबाड़ की दुकान में लगी आग, चार लोगों की मौत-14 घायल

प्रेषित समय :12:39:54 PM / Tue, Mar 15th, 2022

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में एक कबाड़ की दुकान में आग लगने से कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने जानकारी दी है कि सोमवार शाम तकरीबन 6.15 बजे एक कबाड़ की दुकान में आग लगने से 4 लोगों की मृत्यु हो गई और 14 लोग घायल हैं. उन्होंने बताया कि दुकान के अंदर आग लगने की वजह से वहां मौजूद सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ है. राहत बचाव कार्य जारी है.

वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर में LPG सिलेंडर विस्फोट की दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों को 25,000 रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि यह घटना जम्मू के रेजिडेंसी रोड पर टूरिज्म रिसेप्शन सेंटर के सामने एक गली में हुई.

उन्होंने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से एक स्क्रैप डीलर के परिसर के अंदर सोमवार शाम को भीषण आग लग गई. जिसकी वजह से रेजीडेंसी रोड पर एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने एक बयान में कहा, आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी. जिसके कारण स्टोर के अंदर एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया और कई लोग इसकी चपेट में आ गए.

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि सभी घायलों को स्थानीय लोगों और पुलिस, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं के प्रयासों से घटनास्थल से निकाल लिया गया है. उनको जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. स्कार्पियो शॉप से आग की लपटों को बुझाने के लिए फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज ने दमकल की सात गाड़ियां भेजी हैं. पुलिस ने कहा कि एक महिला, एक बच्चे और दो पुरुषों के शवों को पोस्टमॉर्टम और पहचान के लिए मोर्चरी में भेज दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात सरकार का बड़ा ऐलान, कश्मीर फाइल्स फिल्म को किया टैक्स फ्री

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में CRPF जवान की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीरः गुरेज सेक्टर में सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी, अन्य की तलाश जारी

Leave a Reply