सीबीआई का जीएसटी इंस्पेक्टर के घर छापा, 60 लाख रिश्वत लेने के मामले में कार्रवाई, पहले ही बीवी-बच्चों को लेकर हुआ फरार

सीबीआई का जीएसटी इंस्पेक्टर के घर छापा, 60 लाख रिश्वत लेने के मामले में कार्रवाई, पहले ही बीवी-बच्चों को लेकर हुआ फरार

प्रेषित समय :17:47:03 PM / Mon, Mar 21st, 2022

गाजियाबाद. 60 लाख रुपए की रिश्वत मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार रात गाजियाबाद के बाद बुलंदशहर जिले के खुर्जा में छापेमारी की. यह कार्रवाई जीएसटी की गाजियाबाद यूनिट में इंटेलिजेंस विंग के इंस्पेक्टर ऐश्वर्य अत्री के घर पर हुई. सीबीआई के पहुंचने से पहले ही इंस्पेक्टर बीवी-बच्चों को लेकर फरार हो गए. सीबीआई टीम करीब तीन घंटे तक उनके घर पर रुकी रही.

यह है पूरा मामला

सीबीआई ने रविवार को जीएसटी की गाजियाबाद यूनिट के सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर मोहित धनकड़ और एक प्राइवेट व्यक्ति राकेश शर्मा को 60 लाख रुपए की घूस में गिरफ्तार किया. दरअसल, एक कारोबारी के यहां बड़ी टैक्स चोरी पकड़ी गई. इसमें कारोबारी का पक्ष लेने के लिए उसके बेटे से एक करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी. 60 लाख रुपए की पहली इंस्टॉलमेंट लेते हुए सीबीआई ने दो लोगों को गाजियाबाद से रविवार को पकड़ लिया.

दोनों आरोपी आज कोर्ट में पेश होंगे

सीबीआई ने देर रात मोहित धनकड़ से पूछताछ की, तो इसमें जीएसटी की खुफिया विंग के इंस्पेक्टर ऐश्वर्य अत्री का नाम सामने आया. ऐश्वर्य अत्री बुलंदशहर जिले में खुर्जा स्थित न्यू शिवपुरी में परिवार सहित रहते हैं. सीबीआई की एक टीम ने रविवार देर रात इंस्पेक्टर के आवास पर छापा मारा, लेकिन वह परिवार सहित मौजूद नहीं मिले. उधर, माना जा रहा है कि रविवार को गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों को आज सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

आरोपियों के दफ्तर और घर की तलाशी जारी

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि हमारे पास यह शिकायत आई थी. इसके बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई. प्रथम दृष्ट्या शिकायत सही पाई गई. रविवार को सीबीआई ने जाल बिछाकर एक प्राइवेट व्यक्ति के माध्यम से रिश्वत लेते हुए डीजीजीआई गाजियाबाद में तैनात सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर मोहित धनकड़ और प्राइवेट व्यक्ति राकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. दोनों के कार्यालय और आवासों की तलाशी भी ली जा रही है. 60 लाख रुपए की रकम रिश्वत की पहली किस्त के रूप में ली जा रही थी. फिलहाल जीएसटी गाजियाबाद यूनिट के अधिकारियों ने सीबीआई की इस कार्रवाई पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. फोन टैपिंग होने के डर से विभाग से जुड़े कुछ लोगों ने मीडिया कर्मियों के फोन तक नहीं उठाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सिहोरा में सीबीआई ने रिश्वत लेते पोस्ट आफिस के निरीक्षक को पकड़ा, ट्रांसफर कराने के नाम पर ले रहा था रुपए

देश का सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड, एबीजी शिपयार्ड ने 28 बैंकों को लगाया 22,842 करोड़ रुपए का चूना, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

सीबीआई ने रेलवे के प्रिंसिपल सीएमएम को रिश्वत लेते पकड़ा, 6 अन्य गिरफ्तार, 17 ठिकानों पर छापामारी

रीट पेपर लीक मामले पर घिरी गहलोत सरकार, बीजेपी ने उठाई सीबीआई जांच करवाने की मांग

Alwar Case: सीबीआई जांच से पहले सबूत मिटाने की कोशिश! घटनास्थल पर नगर परिषद के कर्मचारियों ने लगाई झाड़ू

सीएम गहलोत का फैसला: अलवर कांड की जांच करेगी सीबीआई

Leave a Reply