जबलपुर में शक्कर कारोबारी, नरसिंहपुर की शुगर मिल सहित 15 ठिकानों पर आयकर टीम ने छापा मारा..!

जबलपुर में शक्कर कारोबारी, नरसिंहपुर की शुगर मिल सहित 15 ठिकानों पर आयकर टीम ने छापा मारा..!

प्रेषित समय :18:49:58 PM / Mon, Mar 21st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में शक्कर कारोबारी, नरसिंहपुर की महाकौशल शुगर मिल, भोपाल सहित 15 ठिकानों पर आज आयकर की टीम ने एक साथ छापा मारा है. आयकर विभाग की कार्यवाही इतनी गोपनीय रही कि मिल के संचालक, कर्मचारी व शक्कर कारोबारी को भनक तक नहीं लग पाई है, आयकर की टीम को यहां से लाखों रुपए की टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी, जिसपर यह कार्यवाही की गई है. हालांकि अभी आईटी के अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. जबलपुर में शक्कर कारोबारी के एपीआर कालोनी कटंगा, गोरखपुर व घंटाघर में जांच की कार्यवाही चलने की खबर है.

खबर मिली है कि आज भोपाल, जबलपुर से आयकर विभाग के करीब 25 अधिकारियों की टीम ने ग्राम बचई जिला नरसिंहपुर स्थित महाकौशल शुगर मिल के पास तड़के पहुंच गए, इसके बाद मिल खुलने का इंतजार एक चाय के टपरे के पास करने लगे, इस बीच वहीं पर शुगर मिल के कर्मचारी भी बैठे रहे, सुबह 9 बजे के लगभग मिल का गेट खुला तभी अधिकारियों ने सशस्त्र जवानों के साथ मिल पर दबिश दे दी, इसके बाद दोनों ओर के गेट को बंद कर जवानों को तैनात कर दिया गया, मिल के अंदर आने व बाहर जाने पर रोक लगा दी गई, यहां तक कि मिल में काम करने के लिए पहुंचे कर्मचारियों को भी लौटा दिया, आयकर की टीम ने मिल के लेखा विभाग से गन्ना खरीदी, भुगतान, मिल में उपयोग किए जा रहे वाहन, शक्कर उत्पादन, वेतन सहित सभी दस्तावेज जब्त कर जांच शुरु कर दी, यहां पर जांच कर रही टीम ने नरसिंहपुर स्टेशनगंज के पास मिल के कंसलटेंसी आफिस में भी दबिश दी, यहां से भी मिल के दस्तावेज बरामद किए गए है.

खबर यह भी है कि इनकम टैक्स की टीम ने नरसिंहपुर की महाकौशल मिल के अलावा जबलपुर में भी शक्कर कारोबारी भरत व सुरेश के एपीआर कालोनी कटंगा स्थित घर व घंटाघर व गोरखपुर आफिस में दबिश दी है, यहां से भी अधिकारियों ने कई दस्तावेज बरामद किए है, जिसमें बड़ी टैक्स चोरी किए जाने की गई है, जिसकी आयकर टीम द्वारा जांच की जा रही है, शक्कर कारोबारियों द्वारा नौकरों के नाम पर इनवाइस जारी की जाती रही. आयकर की टीम ने जबलपुर, नरसिंहपुर व भोपाल सहित 15 ठिकानों पर छापा मारकर जांच की कार्यवाही शुरु कर दी है, इन स्थानों पर आईटी के अधिकारियों ने महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए है, जिसमें बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा होने की संभावना है, हालांकि आईटी के अधिकारी अभी कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है, वे यही कह रहे है कि जांच चल रही है.  सूत्रों से यह खबर पता चली है कि जबलपुर में शक्कर कारोबारी द्वारा टैक्स बचाने के लिए नौकरों के नाम पर इनवाइस जारी की जाती रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर वाहन जब्त करने पहुंचे पुलिस टीम पर हमला, पथराव

जबलपुर में भाईदूज पर टीका लगवाने गए भाईयों पर प्राणघातक हमला

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस संचालकों की गुंडई, बेटे से मारपीट के दौरान वृद्ध माँ की ले ली जान

जबलपुर में वृद्धा की मौत से गुस्साए लोगों से शव रखकर किया प्रदर्शन

जबलपुर में गोराबाजार-भेड़ाघाट रोड पर मिली खून से लथपथ लाश

Leave a Reply