जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस संचालकों की गुंडई, बेटे से मारपीट के दौरान वृद्ध माँ की ले ली जान

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस संचालकों की गुंडई, बेटे से मारपीट के दौरान वृद्ध माँ की ले ली जान

प्रेषित समय :12:03:00 PM / Mon, Mar 21st, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश में जबलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एंबुलेंस संचालकों की गुंडई का हैरतअंगेज मामला सामने आया है, जहां पड़ोसी मरीज के परिजनों को सस्ते में एम्बुलेंस उपलब्ध कराने में मदद करने वाले युवक से मारपीट कर उसकी वृद्ध माँ की जान ले ली. गढ़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है.

पुलिस के मुताबिक चीचली नरसिंहपुर निवासी फूला बाई अहिरवार (59) को लिवर से संबंधित बीमारी के चलते बेटा हेमराज 12 मार्च को मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराने लाया था. फूलाबाई का वार्ड नंबर 16 में इलाज चल रहा था. हेमराज ही मां की देखभाल कर रहा था. रविवार को उनके पड़ोस में भर्ती मरीज की डेथ हो गई. परिजनों को शव ले जाना था. वे बाहर खड़े एम्बुलेंस संचालकों से बात करने पहुंचे तो वहां 8 हजार रुपए मांगे गए. परिवार के पास उतने पैसे नहीं थे.

परिवार की तकलीफ देखकर हेमराज सहायता के लिए आगे आया और उसने अपने किसी परिचित से बात कर 4 हजार रुपए में एम्बुलेंस तय करा दी. हालांकि परिवार वालों के कहने पर आखिर में 3300 रुपए में बात तय हो गई. इसके बाद परिवार वालों ने मेडिकल परिसर वाले एम्बुलेंस ड्राइवर को मना कर दिया. लेकिन एम्बुलेंस संचालक और अस्पताल में काम करने वाले ठेका कर्मी इस पर नाराज हो गए.

बताया जा रहा है मेडिकल अस्पताल परिसर में खड़े एम्बुलेंस संचालकों का एक संगठन बना हुआ है. जिसमें मेडिकल में काम करने वाले ठेका कर्मी भी शामिल हैं. कमीशन के एवज में वे मरीजों की एम्बुलेंस संचालकों से बात कराते हैं. यहां 8 हजार का सौदा हाथ से निकलने और 3300 रुपए में बुकिंग पर वे नाराज हो गए. एम्बुलेंस संचालक और ठेका कर्मी 15-16 की संख्या में वाडज़् नंबर 16 में घुस गए.

आरोपी हेमराज को पकड़ कर मारने लगे. बेटे को पिटता देख वार्ड में भर्ती फूलाबाई चिल्लाने लगी. मारपीट के दौरान आरोपियों में कुछ फूलाबाई के ऊपर ही गिर पड़े. जिससे उनकी मौत हो गई. आरोपियों ने हेमराज को भी बेरहमी से मारा पीटा. इसके बाद वे धमकी देते हुए भाग निकले. वहीं फूलाबाई की मौत से हंगामा मच गया. बात पुलिस तक जा पहुंची. सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह खुद जांच करने पहुंचे. मेडिकल में जगह-जगह सुरक्षा कर्मी तैनात हैं, लेकिन विवाद के दौरान एक भी बीच-बचाव करने नहीं पहुंचा. एक साथ 15-16 की संख्या में लोग घुसे, तब भी नहीं रोका.

पुलिस ने वार्ड में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को चिन्हित कर लिया गया है, इनमें से कुछ हिरासत में भी आ चुके हैं. फूलाबाई के पीएम के बाद प्रकरण दर्ज किया गया है, सीएसपी तुषार सिंह के मुताबिक ये काफी गंभीर मामला है. पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में गोराबाजार-भेड़ाघाट रोड पर मिली खून से लथपथ लाश

जबलपुर में पीएम आवास के अवैध कब्जा हटाने पहुंची जिला प्रशासन की टीम, जमकर हंगामा, विरोध में बच्चे को लेकर युवक बालकनी में चढ़ा युवक, आत्महत्या की धमकी दी

रेलवे का बड़ा ऐलान, होली के बाद भी चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेन, जबलपुर- ह. निजामुद्दीन ट्रेन भी शामिल

जबलपुर के कुंडम में पोल्ट्री फार्म की दीवार ढही, 1 की मौत, चार गंभीर

जबलपुर: शराब पीकर दोस्त के साथ बेटा घर पहुंचकर पिता को दी गाली तो बाप ने कर दी बेटे के दोस्त की हत्या

Leave a Reply