राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज: राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज: राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी

प्रेषित समय :13:16:46 PM / Sat, Mar 26th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी महंगाई को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमला करते रहते हैं. उन्‍होंने एक बार फिर महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्‍होंने शन‍िवार को ट्वीट करते हुए ल‍िखा, राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कुछ खबरों के स्‍क्रीनशॉट शेयर किए हैं, जिसमें पेट्रोल, डीजल और स‍िलेंडर के रेट बढ़ने की सूचना दी गई है. इससे पहले राहुल ने शनिवार को आगाह किया कि महंगाई अभी और बढ़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने सरकार से देश की जनता को महंगाई से बचाने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया था.

तब राहुल गांधी ने कहा था कि रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने से पहले ही कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि ने गरीबों और मध्यम वर्ग को कुचल दिया था. राहुल ने इससे पहले पांच राज्‍यों में पार्टी की करारी हार के बाद भी बीजेपी पर कई मुद्दों को लेकर न‍िशाना साधा था. राहुल गांधी ने तब एफडी, पीपीएफ, ईपीएफ और महंगाई से जुड़े आंकड़े ट्वीट करते हुए पूछा था कि क्या सरकार की जिम्मेदारी जनता को राहत देने की नहीं है.

पेट्रोल और डीजल की कीमत में शनिवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. तेल कंपनियां कच्चे माल की कीमत में बढ़ोतरी का भार उपभोक्ताओं पर डाल रही हैं, जिसके चलते पिछले पांच दिन में चौथी बार कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 98.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस के 5 राज्यों में खराब प्रदर्शन पर आया राहुल गांधी का पहला बयान, जानें क्या कहा

रूस-यूक्रेन मुद्दे पर हुई विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक, राहुल गांधी समेत 9 सांसद रहे मौजूद

राहुल गांधी का सरकार पर न‍िशाना, कहा- यूपी-गुजरात के नौकरशाहों को केंद्र शासित प्रदेशों पर शासन के लि‍ए छोड़ द‍िया जाता है

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

अभिमनोजः इधर राहुल गांधी, उधर वरुण गांधी, मध्य में मौन मोदीजी?

Leave a Reply