केन्द्र सरकार की मजदूर-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ, केन्द्रीय श्रम संगठनों का विशाल प्रदर्शन

केन्द्र सरकार की मजदूर-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ, केन्द्रीय श्रम संगठनों का विशाल प्रदर्शन

प्रेषित समय :18:16:53 PM / Mon, Mar 28th, 2022

कोटा. केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मोर्चे के आव्हान पर सम्पूर्ण भारत देश में  केन्द्रीय श्रम संगठनों का विशाल प्रदर्शन जारी है. इसी क्रम में 29 मार्च को विशाल प्रदर्शन किया जायेगा.

संयुक्त मोर्चा के संयोजक मुकेश गालव ने बताया कि भारत सरकार की श्रमिक विरोधी नीति एवं किसानों के साथ किए गए समझौते को लागू नहीं करने के विरोध में 28 एवं 29 मार्च की देशव्यापी हड़ताल श्रमिक और किसानों द्वारा जारी है. इस हड़ताल एवं अखिल भारतीय ग्रामीण बंद के समर्थन में इंटक, एटक, हिन्द मजदूर सभा, सीटू, राजस्थान सीटू, एक्टू तथा किसान संगठनों के द्वारा विशाल प्रदर्शन का आयोजन जिलाधीश कार्यालय पर दिनांक 29 मार्च को प्रात: 11.00 बजे किया जायेगा. जिसमें सैकड़ों श्रमिकों भाग लेंगे.

श्री गालव ने कहा कि किसानों के साथ एमएसपी पर कमेटी के निर्णय को लागू नहीं किया जा रहा है. 4 श्रम कानूनों को बनाकर अप्रत्यक्ष रूप से कारपोरेट घरानों को श्रमिकों के शोषण का अधिकार दिया जा रहा है. नई पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना की बहाली के बारे में प्रधानमंत्री कोई निर्णय नहीं ले रहे है. बढ़ती महंगाई, बैंक, बीमा, सड़क, रेलवे, सहित विभिन्न सम्पत्तियों को बेचने की कवायद मौद्रिकरण के नाम पर हो रही है. देशभर के श्रमिक एवं किसानों के संगठन यह बर्दाश्त करने वाले नहीं है. यदि केंद्र सरकार ने समय रहते अपने रुख में परिवर्तन नहीं किया तो फिर एक-दो दिन की हड़ताल नहीं बल्कि आने वाले समय में देशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए श्रमिक मजबूर होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेन्ट्रल स्कूल का कोटा खत्म करने की मांग, सांसद मोदी बोले- एमपी के पास 10 का कोटा, आते हैं सैकड़ों फोन, जीना हुआ हराम, इसे बंद कीजिए

राजस्थान के कोटा में पिता ने 17 साल की बेटी के साथ की हैवानियत, फिर मां के प्रेमी ने भी किया रेप

कोटा में द कश्मीर फाइल्स पर बवाल जारी: शहर में एक महीने के लिए लगी धारा 144, BJP का आज प्रदर्शन

पमरे के कोटा स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के तहत कोटा डोरिया साड़ी एवं सूट की लगेगी स्टॉल

महाराष्ट्र सरकार को झटका, SC ने स्थानीय निकायों में OBC कोटा की सिफारिश करने वाली पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को किया खारिज

Leave a Reply