रमजान से पहले सऊदी अरब में दुर्लभ किस्म का ऊंट 14 करोड़ रुपए में बिका, यह है खासियत

रमजान से पहले सऊदी अरब में दुर्लभ किस्म का ऊंट 14 करोड़ रुपए में बिका, यह है खासियत

प्रेषित समय :17:01:44 PM / Mon, Mar 28th, 2022

रियाद. रमजान से पहले सऊदी अरब में एक दुर्लभ ऊंट को रिकॉर्ड कीमत में बेचा गया है. इसकी कीमत सुनकर कोई भी अचरज कर सकता है. सऊदी अरब में रमजान से पहले इस दुर्लभ नस्ल के ऊंट को कुर्बानी के लिए करीब 70 लाख सऊदी रियाल यानी 14 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत देकर खरीदा गया है. सऊदी अरब में ऊंट के दाम का ये एक रिकॉर्ड है.

एक वीडियो में दर्जनों ऊंट मालिकों और ऊंट प्रेमियों को इस ऊंट के आसपास जमा देखा जा सकता है. जबकि पारंपरिक सऊदी पोशाक में एक नीलामीकर्ता ने माइक्रोफोन के माध्यम से उस ऊंट को हासिल करने के इच्छुक लोगों द्वारा भुगतान की गई रकम की घोषणा की. इस ऊंट की नीलामी 50 लाख सऊदी रियाल की शुरुआती पेशकश के साथ शुरू हुई. जबकि उस समय उस ऊंट को बाड़े के अंदर दिखाया जा रहा था. अंत में इस ऊंट के लिए 70 लाख सऊदी रियाल की बोली लगाई गई. बहरहाल इस इसे बेचने वाले या खरीदार के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया गया.
ऊंट सऊदी अरब में एक लोकप्रिय जानवर है, जो सऊदी अरब की विरासत से जुड़ा हुआ है.

रेगिस्तान का जहाज कहा जाने वाला ऊंट रेगिस्तान के निवासियों की जीवन रेखा है. गौरतलब है कि दुनिया का सबसे बड़ा ऊंट उत्सव सऊदी अरब में हर साल आयोजित किया जाता है. यह कैमल क्लब द्वारा आयोजित किया जाता है. इसका उद्देश्य सऊदी अरब और इस्लामी संस्कृति में ऊंट की विरासत को मजबूत करना और बढ़ाना है. इसके साथ ही ये ऊंटों और उनकी विरासत के लिए एक सांस्कृतिक, पर्यटन, खेल, मनोरंजन और आर्थिक महत्व का मौका मुहैया कराता है. 22 जुलाई, 2017 को सऊदी अरब में पहली बार ऊंट क्लब की स्थापना की गई थी. जनवरी 2022 में सऊदी अरब ने ऊंटों की देखभाल के लिए दुनिया का पहला ऊंट होटल भी स्थापित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सऊदी में नहीं दिखा चांद, 13 अप्रैल को होगा रमजान का पहला रोजा

पाकिस्तान में फिर फूटा महंगाई बम, रमजान में चीनी के दाम 100 रुपए किलो के पार

तीन फुट का युवक थाने पहुंचा बोला- रमजान से पहले मेरी शादी करवाओ, गोवा-शिमला में मनाएंगे बीवी संग हनीमून

सऊदी अरब में बुलेट ट्रेन में महिला ड्राइवर के 30 पदों के लिए 28,000 फॉर्म भरे गए

पाकिस्तान को लगा झटका, अब सऊदी अरब की कंपनियां निवेश को तैयार नहीं

सऊदी अरब ने लिया हूती विद्रोहियों से दो भारतीयों की मौत का बदला, कमांडर सहित कई विद्रोही ढेर

सऊदी अरब की राजकुमारी और उनकी बेटी तीन साल बाद जेल से रिहा

Leave a Reply