महिला विश्वकप क्रिकेट: भारत ने वेस्टइंडीज को दी 155 रन से करारी शिकस्त

महिला विश्वकप क्रिकेट: भारत ने वेस्टइंडीज को दी 155 रन से करारी शिकस्त

प्रेषित समय :16:10:33 PM / Sat, Mar 12th, 2022

हैमिल्टन. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हैमिल्टन में खेले गए विश्व कप मैच में वेस्टइंडीज को 155 रनों से हरा दिया. यह टीम इंडिया की इस विश्व कप में दूसरी जीत है. सेडॉन पार्क में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 317 रनों का विशाल स्कोर बनाया. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 40.3 ओवर में 162 रन बना पाई. इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाए. स्मृति ने 123 और हरमन ने 109 रनों की पारी खेली.

जीत के लिए 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार शुरुआत की. पारी की आगाज करने आईं डिएंड्रा डॉटिन और मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी निभाई. शुरुआती ओवरों में इन दोनों बल्लेबाजों ने जिस तरह से बैटिंग की, उसे देखकर लगा कि कैरेबियन टीम भारत को तगड़ी चुनौती देगी, मगर डॉटिन का विकेट गिरने के बाद टीम की लय बिगड़ गई. वह 62 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद 43 रन बनाकर मैथ्यूज भी चलती बनीं.

राणा ने झटके तीन विकेट

दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद गेंदबाजों ने भारत की वापसी कराते हुए वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया. इस जीत के बाद टीम इंडिया पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है, जबकि टूर्नामेंट के इस सीजन में अभी तक अजेय रहने वाली कैरेबियाई टीम के इस सफर को भारत ने रोक दिया.

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए. वह इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज भी रहीं. वहीं, मेघना सिंह ने दो खिलाडिय़ों को पवेलियन की राह दिखाई. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्रकर को 1-1 विकेट मिला. भारतीय गेंदबाजों की नपी-तुली बॉलिंग के आगे वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास नहीं कर पाई. उसके खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते रहे. भारत की तरफ से 123 रनों की शानदार पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब गेंद पर कभी थूक नहीं लगा सकेंगे गेंदबाज, MCC ने क्रिकेट के नियमों में किए कई बदलाव

दिग्गज क्रिकेटर, लेग स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

महिला क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

19 साल के भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने 72 घंटे तक की लगातार बैटिंग

पूर्व धुरंधर क्रिकेटर विनोद कांबली को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, नशे में वाहन चलाने का मामला

कोटा संकल्प रेल संस्थान द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ रंगारंग समापन, आरपीएफ ने ट्राफी जीती

Leave a Reply