एमपी के जबलपुर में फिंगर प्रिंट के मिलान से पकड़े गए शातिर चोर, 4 चोरियों का खुलासा, लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर बरामद

एमपी के जबलपुर में फिंगर प्रिंट के मिलान से पकड़े गए शातिर चोर, 4 चोरियों का खुलासा, लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर बरामद

प्रेषित समय :16:01:41 PM / Thu, Mar 31st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित संजीवन नगर में नौमी पटैल के घर में चोरी क ी वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर बदमाश गुल्ली उर्फ अरुण बेन व राकेश साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने घटना स्थल पर मिले फिंगर प्रिंट से दोनों शातिर बदमाशों के फिंगर के प्रिंट लेकर मिलान किया, दोनों के मैच होने पर हिरासत में लिया है, जिन्होने पूछताछ में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है, पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने शहर में की गई अन्य चोरी की वारदातों को अंजाम देना बताया है. पुलिस ने दोनों के पास से करीब चार लाख रुपए के सोने, चांदी के जेवर बरामद किए है.

पुलिस के अनुसार नौनी टिपरा शहपुरा निवासी नौमी पटेल उम्र 31 वर्ष वर्तमान में होलीक्रास स्कूल के सामने धनवतंरी नगर गढ़ा में रहते है, 14 मार्च को दोपहर 12 बजे के लगभग नौमी पटेल घर में ताला लगाकर परिवार सहित अपने गांव नौनी टिपरा चली गई. इस दौरान घर का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने आलमारी के लॉकर से चांदी की चार जोड़ी पायलें, एक कड्डोरा, नगदी रुपया चोरी कर लिया. इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर चोरों के फिंगर पिं्रट ले लिए. घटना स्थल पर मिले फिंगर प्रिंट को पूर्व में पकड़े गए शातिर अपराधियों के फिंगर प्रिंट से मिलान किया, जिसमें अरुण बेन के फिंगर पिं्रट मैच हो गया. पुलिस ने गुल्ली उर्फ अरुण बेन को हिरासत  में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने साथी राकेश साहू के साथ चोरी की वारदात करना स्वीकार लिया, पुलिस ने राकेश साहू को भी सरगर्मी से तलाश करते हुए हिरासत में ले लिया, दोनों ने पूछताछ में धनवतंरी नगर क्षेत्र में की गई चार चोरी की वारदातों का खुलासा किया है. पुलिस अब दोनों आरोपियों से शहर में की गई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है. आरोपियों को पकडऩे में संजीवनी नगर टीआई शोभना मिश्रा, फिंगर पिं्रट एक्सपर्ट अखिलेश चौकसे, धनवतंरी नगर चौकी प्रभारी सतीष झारिया, एएसआई तेजराम, प्रधान आरक्षक जागेश्वर तिवारी, आरक्षक नितिन मिश्रा, राहुल सिंह, राजकुमार बघेल, यशवंत कौरव, जितेन्द्र यादव की सराहनीय भूमिका रही.

पकड़े गए शातिर चोर-

-गुल्ली उर्फ अरूण पिता मनोहर बेन उम्र 24 वर्ष निवासी जोगी मोहल्ला गोरखपुर,
-राकेश पिता स्वर्गीय रतनलाल साहू उम्र 43 वर्ष निवासी महानद्दा मदनमहल

आरोपियों से बरामद किए जेवर-

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सोने का 1 मंगलसूत्र, पत्ती 2 नग, 1 अंगूठी, 1 जोड़ी बाली, 1 पंचाली, 2 लोंग, 1 नग चांदी का कड़ा,  1 फुल करधन, 6 जोड़ी पायल,  15 नग सिक्के,  11 नग चांदी की चूड़ी, 1 हाफ करधन, 7 जोड़ी बिछिया,  एक केनन कंपनी का कैमरा बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई जा रही है.

रात में घूम-घूम कर करते रहे रैकी-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों शातिर नकबजन रात के वक्त क्षेत्र में पैदल घूम कर रैकी करते रहे, जिस घर में ताला लगा देखा, उसी घर के आसपास सो जाते, इसके बाद जैसे ही मौका मिलता चोरी की वारदात को अंजाम देते रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रेल मंडल का मझगवां रेल फाटक 7 दिनों के लिए बंद हरदुआ से वाहनों का आवागमन होगा

जबलपुर: रेलवे के ऑपरेशन फरिश्ते में स्टेशन पर मिले तीन नन्हे मुन्ने बच्चे

जबलपुर में आप ने निकाली बदलाव संकल्प यात्रा..!

जबलपुर में पत्नी की कुदाली मारकर की नृशंस हत्या, ससुर को फोन कर बोला तुम्हारी बेटी जहर खाकर खत्म हो गई है

जबलपुर मंडल के करकबेल रेलवे स्टेशन के पास इलेक्ट्रिक लाइन का तार टूटा, 4 घंटे से ज्यादा ठप रेल यातायात

Leave a Reply