राजस्थान: डॉगी की मौत पर मालिक ने कराया मुंडन, इलाज के लिए यूएसए से ढाई लाख की दवा मंगाई थी, मृत्युभोज कराया

राजस्थान: डॉगी की मौत पर मालिक ने कराया मुंडन, इलाज के लिए यूएसए से ढाई लाख की दवा मंगाई थी, मृत्युभोज कराया

प्रेषित समय :16:05:55 PM / Fri, Apr 1st, 2022

फतेहपुर. मौत के बाद परिवार के मुखिया ने मुंडन कराया, श्रद्धांजलि सभा हुई, आत्मा की शांति के लिए यज्ञ और भंडारा तक हुआ. आमतौर पर इतना सबकुछ किसी इंसान की मौत के बाद घरवाले कराते हैं, पर यहां मामला कुछ और है. इस परिवार ने अपने पालतू डॉगी (कैप्टन) की मौत पर ऐसा सबकुछ कराया है. कैप्टन बीमार हुआ तो उसे इलाज के लिए दिल्ली ले गए. अमेरिका से दवाएं मंगवाई गईं. इसके बाद भी उसे नहीं बचाया जा सका. यह मामला सीकर के फतेहपुर का है.

भार्गव मोहल्ला निवासी अशोक गौड़ अपने पालतू डॉग (लेब्राडौर) कैप्टन को 5 साल पहले दिल्ली से लेकर आए थे. तब वह मात्र 15 दिन का था. उसे फैमिली मेंबर की तरह रखा. जल्दी ही वह परिवार के सदस्यों की जिंदगी का हिस्सा बन गया. अशोक गौड़ ने बताया कि तीन महीने पहले कैप्टन अचानक बीमार हो गया. उसे दिल्ली ले गए. पता चला कि उसे ट्यूमर है. दिल्ली में इलाज और अमेरिका से मेडिसिन मंगवाई. तीन महीने में दवाओं पर करीब ढाई लाख रुपए खर्च कर दिए. इसके बाद भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ और 30 मार्च को मौत हो गई.

ढाई लाख की दवाइयां मंगवाई

अशोक गौड़ कथावाचक हैं. उन्होंने कैप्टन का इलाज दिल्ली में डॉ. आरके गौतम से करवाया. कैप्टन की मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में आ गया.

श्रद्धांजलि के बाद भंडारे का आयोजन

अशोक गौड़ ने बताया कि कैप्टन बच्चों की तरह ट्रीट करता था. उसे कुछ कहते तो वह मायूस हो जाता. उसका हर साल बर्थ डे भी मनाते थे. कैप्टन की मौत के बाद परिवार ने रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार करवाया. विधि-विधान से कैप्टन को दफनाया गया. अशोक गौड़ ने मुंडन भी करवाया. इस दौरान श्रद्धांजलि सभा भी रखी गई. रात को कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया गया. इसमें मोहल्ले के लोग भी शामिल हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में मार्च में पड़ रही मई जैसी गर्मी, जयपुर समेत 20 शहरों का पारा 40 डिग्री के पार

बीजेपी नेता ने भेजा ट्रेन टिकट, बोले- प्रियंका जी, राजस्थान में लड़कियां लड़ नहीं पा रही हैं जयपुर आकर देखिए

राजस्थान: एमएलए के बेटे पर रेप का आरोप, सुरजेवाला बोले- कांग्रेस सेंगरों की रक्षा नहीं करेगी 

राजस्थान में कांग्रेस MLA के बेटे समेत तीन के खिलाफ नाबालिग से गैंग रेप का केस दर्ज

राजस्थान: जियारत कर वापस अजमेर लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार, 3 की मौत, गाड़ी में बुरी तरह फंस गए घायल

Leave a Reply